Emergency Gets Censor Certificate by CBFC: अभिनेत्री-सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को लेकर छिड़ा विवाद अब थम गया है क्योंकि इसे सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। कंगना रनौत ने गुरुवार को खुशखबरी देते हुए बताया है कि उनकी फिल्म इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल गया है। फिल्म जल्द ही रिलीज के लिए तैयार है।

कंगना रनौत ने दी जानकारी
कंगना रनौत ने 17 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया-  "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमें अपनी फिल्म इमरजेंसी के लिए सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल गया है। हम जल्द ही रिलीज की तारीख की घोषणा करेंगे। आपके धैर्य और सहयोग के लिए शुक्रिया।"

कंगना ने अपनी फिल्म की रिलीज की नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया है और जल्द वह इसकी घोषणा करेंगी। फिलहाल वह फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास होने पर बेहद खुश हैं। बता दें, कंगना की ये फिल्म लंबे समय से रिलीज के लिए अटकी हुई थी।

बॉम्बे हाई कोर्ट में चला विवाद
6 सितंबर 2024 को इमरजेंसी रिलीज होनी थी लेकिन सिख समुदाय के विरोध और  तमाम विवादों के चलते सीबीएफसी ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से रोक दिया था। मामला कोर्ट में चल रहा था। इसके चलते मेकर्स ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि सेंसर बोर्ड उनकी फिल्म को पॉलिटिकल कारणों की वजह से पास नहीं कर रहा है।

जिसके बाद हाई कोर्ट ने भी सेंसर बोर्ड को फटकार लगाते हुए इसपर जल्द से जल्द सर्टिफिकेट देने के निर्देश दिए थे। सितंबर में हुई बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान फिल्म के मेकर्स और सीबीएफसी इस नतीजे पर पहुंचे थे कि वे फिल्म में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

इंदिरा गांधी के रोल में हैं कंगना
फिल्म की बात करें तो इमरजेंसी में कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में हैं और कहानी उनके इर्द-गिर्द व 1975-1977 तक भारत में लगी इमरेंजीस को लेकर है। फिल्म के ट्रेलर में भिंडरावाले के संदर्भ में कुछ सीन्स दिखाए गए थे जिसको लेकर सिख समुदाय ने विवाद शुरू किया था।

बहरहाल इमरजेंसी में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, और दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक दिखाई देंगे।