Farah Khan Mother Menaka Irani: बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक भाई-बहन की जोड़ी फराह खान और साजिद खान इस वक्त कठिन समय से गुजर रहे हैं। कुछ दिनों पहले उनकी मां मेनका ईरानी का निधन हो गया था, जिसके बाद से दोनों भाई-बहन बेहद दुखी हैं।

दोनों अपनी मां के बेहद करीब थे। फराह खान अपनी मां को बहुत मिस कर रही हैं। ऐसे मे उन्होंने  और मां की याद में सोशल मीडिया पर एक बेहद इमोशनल पोस्ट लिखा है। उन्होंने बताया कि उनकी मां कितनी मजाकिया, इंस्पायरिंग और उदार व दयालु थीं।

मां की अनदेखी तस्वीरें कीं शेयर
मेनका ईरानी 26 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कहकर हमेश-हमेशा के लिए चली गईं। उन्हें याद करते हुए फराह ने मां के साथ अपनी कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की हैं। कुछ तस्वीरें मेनका ईरानी के यंग समय की हैं, तो दो तस्वीरों में फराह उनके साथ कम उम्र में नजर आ रही हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा- "मेरी मां एक अलग तरह की इंसान थीं। वो कभी भी लाइमलाइट नहीं चाहती थीं।

अपने शुरुआती जीवन में कई मुश्किलों का सामना करने के बावजूद, वह एक ऐसी इंसान थीं, जिनके मन में किसी के प्रति कभी कोई कड़वाहट या ईर्ष्या नहीं रही। उनसे मिलने वाला हर व्यक्ति उनसे प्यार करता था। सभी ये समझ गए थे कि हमें अपना सेंस ऑफ़ ह्यूमर कहां से मिलता है। वह साजिद और मुझसे भी बढ़कर मजाकिया और मज़ेदार थीं।"

मां की याद में लिखी दिल की बात
फराह ने बताया कि उनकी मां के अंतिम समय और प्रेयर मीट में  न केवल दोस्त और फैमिली से बल्कि उनके कई सहकर्मी और उनके घर में काम करने वाले लोग यह बताने आए कि कैसे उनकी मां मेनका ने उन लोगों को लोन दिलाने या पैसे भेजने में मदद की थी। और इसके बदले उन्होंने कभी भी कुछ मिलने की उम्मीद नहीं की। फराह ने इस दुख में उनकी परिवार के साथ रहने के लिए घर आने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया। इसके अलावा उनकी मां का इलाज करने वाले डॉक्टर्स और नर्सेस का भी धन्यनाद दिया।

'अब कोई गम नहीं...'
निर्देशक ने आगे पोस्ट में लिखा- "अब काम पर वापस जाने का समय आ गया है.. यही वह चीज़ है जिसपर मां को हमेशा गर्व था, हमारा काम! मैं इस दर्द को भरने के लिए समय नहीं चाहती जो हमेशा मेरे दिल में बसी रहेगी। मैं उन्हें मिस नहीं करना चाहती क्योंकि वह हमेशा मेरा एक हिस्सा हैं। मैं जगत की आभारी हूं कि उन्होंने उन्हें मेरी मां के रूप में दिया। अब कोई गम नहीं चाहती.. मैं हर दिन उनका जश्न मनाना चाहती हूं.. आप सभी का शुक्रिया।"

इस पोस्ट पर करण जौहर, अभिषेक बच्चन, मलाइका अरोड़ा, अनिल कपूर, हुमा कुरैशी, ताहिरा कश्यप, सानिया मिर्जा समेत ढेर सारे सेलेब्स ने फराह का उत्साह बढ़ाया है।