The Legend Of Maula Jatt Release In India: पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' भारत में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब खबरे हैं कि ये फिल्म यहां रिलीज नहीं होगी। खबर है कि भारत में फिल्म की रिलीज को रोक दिया गया है। फवाद खान और माहिरा खान स्टारर ये फिल्म पाकिस्तान की ब्लॉकबस्टर हिट है जिसे भारत में भी दर्शकों के बीच लाया जा रहा था, लेकिन अंतिम समय में इसपर खतरा मंडराता दिख रहा है।

भारत में रिलीज होनी थी फिल्म
'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' के मेकर्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए बताया था कि  फिल्म को भारत में 2 अक्टूबर 2024 को रिलीज किया जाएगा। कथित तौर पर इसके डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स भारत की ज़ी स्टूडियोज़ ने हासिल किए थे। लंबे समय बाद कोई पाकिस्तानी फिल्म भारत में रिलीज होनी थी, लेकिन अब इसे सिनेमाघरों में अनुमति नहीं दी गई है जिसके चलते इसकी रिलीज रुकी है।

क्यों भारत में रिलीज नहीं होगी फिल्म? 
न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज की इजाजत नहीं दी जा रही है। सूत्रों से पता चला है कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि 2019 से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को अनुमति नहीं दी गई है। भारत-पाकिस्तान के बीच तनावी रिश्तों के चलते ये फैसला लिया गया है।

इससे पहले फिल्म को लेकर राजनीतिक बवाल भी हुआ था। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने फवाद खान की फिल्म की भारतीय रिलीज पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि वे इसके विरोध में है और फिल्म को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने देंगे।