Himesh Reshammiya Father Death: बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोजर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है। उन्होंने 18 सितंबर (बुधवार) को रात 8:30 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया। विपिन रेशमिया 87 वर्ष के थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें सांस लेने की समस्या के चलते मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कुछ समय से उम्र संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। बता दें, विपिन रेशमिया मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर थे।

हिमेश की करीबी दोस्त ने की पुष्टि
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमेश रेशमिया की करीबी दोस्त और फैशन डिजाइनर वनिता थापर ने सिंगर के पिता विपिन रेशमिया के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने एक मीडिया को बताया, "उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।" थापर ने आगे कहा, मैं उनकी फैमिली फ्रेंड हूं और उनके परिवार की तरह हूं। जब वह टीवी सीरीयल बना रहे थे, तब से मैं उन्हें पापा कह कर बुलाती थी। बाद में, वह एक संगीत निर्देशक बन गए और फिर हिमेश भी उनके नक्शेकदम पर चले।" वनिता थापर ने बताया कि 19 सितंबर को विपिन रेशमिया का मुंबई के जुहू में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

कौन थे विपिन रेशमिया?
हिमेश के पिता विपिन रेशमिया बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर रह चुके थे। उन्होंने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'इंसाफ की जंग, द एक्सपोज़ (2014) और तेरा सुरूर (2016) में बतौर निर्माता के रूप में काम किया था। उन्होंने बॉलीवुड के गाने कंपोज करने के साथ ही कई भक्ति गाने भी कंपोज़ किए हैं।

कथित तौर पर विपिन रेशमिया ने ही हिमेश रेशमिया को अभिनेता सलमान खान से मिलवाया था जिसके बाद ही उन्हें सलमान की फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' (1998) में संगीत निर्देशक के रूप में बड़ा ब्रेक मिला था।