Logo
Hina Khan Video: ब्रेस्ट कैंसर की जंग लड़ रहीं एक्ट्रेस हिना खान ने अपना एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है। इस बीमारी के इलाज के लिए एक्ट्रेस ने अपने खूबसूरत बाल कटवाती दिख रही हैं।

Hina Khan Breast Cancer: टीवी एक्ट्रेस हिना खान ब्रेस्ट कैंसर की जंग से लड़ रही हैं। इस खबर से हर कोई शॉक्ड है और उनके स्वासथ्य के लिए दुआएं कर रहा है। हिना इस वक्त कैंसर की तीसरी स्टेज पर हैं और अपना इलाज करा रही हैं। वहीं कीमोथेरेपी से पहले एक्ट्रेस ने अपने बाल कटवा लिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें वह खुद अपने हाथों से बाल काटती दिख रही हैं।

हिना का इमोशनल वीडियो
इस वीडियो में हिना खान की मां उन्हें बाल काटते देख भावुक हो गईं। क्लिप में रोते हुए उनकी आवाज सुनाई दे रही है। इस इमोशनल वीडियो में हिना पूरे आत्मविश्वास के साथ मुस्कुरा रही हैं। क्लिप में वह आइने के सामने बैठी हैं, उनके साथ एक हेयरस्टाइलिस्ट नजर आ रहे हैं। जैसे ही हिना बाल कटवाना शुरू करती हैं तो उनकी मां की रोने की आवाज आती है। वह उन्हें चुप कराते हुए कहती हैं 'आप रो नहीं... ये सिर्फ बाल हैं, फिर आ जाएंगे'।

'मां की रोने की आवाज आ रही है...'
उन्होंने वीडियो के साथ एक लंबा-चौड़ा कैप्शन भी लिखा है जिसमें उन्होंने अपनी कहानी बयां की है। एक्ट्रेस ने लिखा-  "आप मेरी मां की रोने की आवाज सुन सकते हैं, जो कश्मीरी भाषा में मेरे लिए रोते हुए दुआ कर रही हैं। वह खुद को कुछ ऐसा देखने की हिम्मत जुटा रही हैं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना नहीं को होगी। यहां मौजूद सभी लोगों के लिए, खासकर वे महिलाएं जो कैंसर की लड़ाई लड़ रही हैं, मुझे पता है कि ये मुश्किल है।"

उन्होंने आगे लिखा- "मैं जानती हूं कि हम में से कई लोगों के लिए, हमारे बाल वो ताज हैं जिन्हें हम कभी नहीं खोना चाहते। लेकिन क्या होगा अगर आप इतनी कठिन लड़ाई का सामना कर रहे हों कि आपको अपने बाल- अपना गौरव, अपना ताज खोना पड़े? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे। और मैंने जीतने चयन किया है।"

'मैंने जीते का फैसला लिया' 
हिना ने लिखा- "मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैं अपने खूबसूरत बालों को झड़ने से पहले ही त्याग देना चाहती हूं। मैं इस मानसिक भावुकता को कई हफ्तों तक सहना नहीं चाहती। इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ने का फैसला किया...क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है। बाल वापस आ जाएंगे, आइब्रो वापस आ जाएंगी, घाव मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा बरकरार रहनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि वह इस वीडियो को रिकॉर्ड कर रही हैं, अपनी जर्नी दिखा रही हैं ताकी वे अपने हौसले को लोगों तक पहुंचा सकें जिससे इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों में आत्मविश्वास बढ़ सके। उन्होंने अपने फैंस और चाहनेवालों से दुआएं मांगी। 


 

5379487