Logo
टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान इस वक्त गंभीर ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज पर हैं। इसके लिए उनकी कीमोथेरेपी शुरू हो चुकी है। लेकिन इलाज के बीच उनके सिर के बाल बहुत तेजी से झड़ने लगे हैं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने खुद अपने हाथों से सिर मुंडवा लिया है।

Hina Khan: टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान पिछले कुछ समय से ब्रेस्ट कैंसर की जंग से लड़ रही हैं। उनकी जिंदगी का ये सबसे मुश्किल दौर है। जब एक्ट्रेस ने अपनी गंभीर बीमारी का खुलासा किया था तब इंडस्ट्री से लेकर उनके तमाम चाहनेवालों को झटका लगा था। लोग उनके स्वास्थ्य के लिए दुआएं मांग रहे हैं।

कैंसर की जंग में काटे थे बाल
ऐसे में खुद हिना भी अपनी हिम्मत बढ़ा रही हैं और पूरे आत्मविश्वास के साथ कैंसर से जीत की जद्दोजहद में हैं। महज 36 साल की उम्र में वह ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज में हैं, जिससे उबरने के लिए वह इन दिनों मेडिकल ट्रीटमेंट से गुजर रही हैं। हाल ही में उनकी कीमोथेरेपी शुरू हुई है। कीमोथेरेपी से उनके बाल झड़ने शुरू होने लगे हैं, इसके लिए बीते दिनों एक्ट्रेस ने खुद अपने बालों को काटा था और शॉर्ट हेयर लुक अपनाया था।

वीडियो में खुद मुंडवाया सिर
लेकिन अब शॉर्ट हेयर के बाद भी हिना खान के बाल जगह-जगह झड़ रहे थे। इसी परेशानी के चलते एक्ट्रेस ने अब अपना पूरा सिर मुंडवा लिया है। आंखों में आसूं लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह खुद बालों पर ट्रिमर चलाकर सिर मुंडवाती दिख रही हैं। ये वीडियो बेहद इमोशनल है जिसे देख फैंस और एक्ट्रेस के चाहने वाले भावुक हो गए।

वीडियो में देखा जा सकता है कि हिना खान के बाल सिर्फ सिर पर हाथ फेरने से ही झड़ रहे हैं। कभी तकिए पर तो कभी फर्श पर उनके बाल फैले हुए हैं। इसीलिए इस परेशानी को देखते हुए एक्ट्रेस ने खुद के सिर पर ट्रिमर चलाकर खुद को बाल्ड कर लिया है। वीडियो में वह अपने दिल पर पत्थर रखकर बालों को काट रही हैं। इसी के साथ वह मेंटल हेल्थ पर भी कुछ बातें कह रही हैं।

दोस्तों और चाहनेवालों ने बढ़ाई हिम्मत
उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'मेरे इस सफर के सबसे मुश्किल वक्त को नॉर्मल करने की ये एक कोशिश है। याद रखें हमारी ताकत और हमारा धैर्य ही शांति है। अगर हम अपना दिमाग लगा लें, तो कुछ भी चीज मुश्किल नहीं है।' हिना खान की पॉजिटीविटी और जज्बा देखकर फैंस उनकी तारीफें कर रहे हैं। एक्ट्रेस मौनी रॉय, रुबीना दिलैक, सुनीता राजवर समेत इंडस्ट्री के करीबी दोस्तों ने कमेंट कर हिना की हिम्मत बढ़ाई है। 

5379487