Ileana Dcruz Postpartum Depression: बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डी क्रूज़ (Ileana D'Cruz) हाल ही में अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आईं थी। बीते साल 1 अगस्त 2023 में एक्ट्रेस मां बनी थीं और उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम उन्होंने कोआ फिनिक्स डोलन (Koa Phoenix Dolan) रखा है। हाल ही में इलियाना ने खुलासा किया है कि वह बच्चे की डिलेवरी के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन (Postpartum Depression) से झूझ रही हैं।

इलियाना ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अपने पार्टनर माइकल डोलन और बच्चे के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि बच्चे की डिलवरी के बाद उन्हें कैसा एहसास होता है और वह इस वक्त पोस्टपार्टम डिप्रेशन से लड़ रही हैं। उन्होंने बताया कि इस मुश्किल समय में उनके पार्टनर माइकल उन्हें कितना सपोर्ट कर रहे हैं। 

'मैं पोस्टपार्टम डिप्रेशन से लड़ रही हूं'
इलियाना ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में अपने पोस्टपार्टम डिप्रेशन से झूझने के बार में कहा- "पोस्टपार्टम डिप्रेशन बहुत रियल चीज़ है... और इसका सामना करने के लिए आप किसी भी तरह से तैयार नहीं हो सकते। (पोस्टपार्टम डिप्रेशन के दौरान) मां का गिल्ट में रहना जैसे टॉपिक्स बहुत रियल हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे याद है जब मैं अपने कमरे में थी, और रोने लगी थी। मेरे पार्टनर ने मुझसे पूछा कि क्या हुआ तब मैंने उनसे कहा, 'मुझे पता है कि यह असल में बेवकूफी भरा लग सकता है, लेकिन मेरा बेटा दूसरे कमरे में सो रहा है, और मुझे उसकी याद आ रही है। बच्चा होने पर आप इस तरह के गहरे इमोशन से गुज़रते हैं। मैं अभी भी पोस्टपार्टम डिप्रेशन का सामना कर रही हूं'।" 

'पार्टनर माइकल ने बहुत सपोर्ट किया है'
इलियाना ने आगे अपने पार्टनर माइकल डोलन को अपना सबसे अच्छा सपोर्ट सिस्टम बताया। उन्होंने माइकल को लेकर कहा- मुझे खुशी है कि मेरे पास घर पर एक अच्छा सपोर्ट सिस्टम रहा है और डॉक्टरों की एक टीम थी जिन्होंने मेरी अच्छी देखभाल की। मैं माइकल की शुक्रगुज़ार हूं कि वह मेरे लिए सबसे अच्छे पार्टनर हैं। वह मेरा ध्यान रखते हैं और जब मैं थक जाती हूं तो वह बीच-बीच में मुझे ब्रेक दिलाते हैं और खुद बच्चे का ध्यान रखते हैं।