Logo
हिंदी सिनेमा की सुपहरहिट राइटर्स की जोड़ी सलीम-जावेद एक बार फिर साथ काम करने वाले हैं। 42 साल पहले जोड़ी टूटने के बाद जावेद अख्तर ने कहा है कि वह सलीम खान के साथ एक और फिल्म लिखेंगे।

Salim-Javed Film: 1970 के दशक में 'जंजी', 'शोले' और 'दीवार' जैसी फिल्मों से भारतीय सिनेमा में क्रांति लाने वाले मशहूर स्क्रीन राइटर की जोड़ी सलीम-जावेद ने 42 साल पहले एक-दूसरे के साथ काम करने से मना कर दिया था। उनकी जोड़ी टूट गई थी। लेकिन एक बार फिर सलीम खान और जावेद अख्तर एक फिल्म के लिए कोलैबोरेशन करने वाले हैं। 

दरअसल मशहूर जोड़ी जावेद अख्तर और सलीम खान के जीवन पर डॉक्यूमेंट्री सीरीज बनी है जिसका नाम एंग्री यंग मैन है, जिसका ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हुआ है। इस ट्रेलर लॉन्च के दौरान जावेद अक्तर ने बड़ा अनाउंसमेंट करते हुए कहा है कि वह सलीम खान के साथ एक और फिल्म बनाएंगे।

सलीम खान के साथ फिल्म लिखेंगे जावेद अख्तर 
एंग्री यंग मैन के ट्रेलर लॉन्च के दौरान जावेद अख्तर और सलीम खान अपने परिवार के साथ शामिल हुए थे। इस दौरान जावेद अख्तर ने एलान करते हुए कहा, मैं आप सबको एक बात बताना चाहता हूं, मैंने उनसे (सलीम खान) बात की है, हम बस एक पिक्चर और साथ में लिखेंगे। उन्होंने आगे अपनी फीस को लेकर कहा- उस जमाने में भी हमारी प्राइस ज्यदा थी, इस जमाने में तो बहुत ज्यादा होगी... वो आगे देख लीजिएगा।

Salim-Javed
 

सुपरहिट थी सलीम-जावेद की जोड़ी
बता दें, सलीम-जावेद हिंदी सिनेमा की पहली ऐसी जोड़ी थी जिसने इंडस्ट्री में राइटर्स को फिल्मों में क्रेडिट देने का चलन शुरू किया था। उन्होंने 70 से लेकर 80 तक के दशक में 24 फिल्में दी थी जिसमें से 22 ब्लॉकबस्टर थीं। इन फिल्मों में 'डॉन', 'दीवार', 'जंजीर', 'सीता और गीता', 'हाथी मेरे साथी', 'शान', 'दोस्ताना' जैसे नाम शामिल हैं। 

सलीम-जावेद ने पर्दे पर नए सिनेमा को जन्म दिया था जिसमें हीरोइज्म के साथ-साथ दमदार कहानी हुआ करती थी। उनके लिखे डायलॉग्स आज भी मशहूर हैं। हालांकि नाम, पैसा, शोहरत होने के बावजूद भी उनकी जोड़ी 42 साल पहले टूट गई थी। साल 1982 में इस जोड़ी ने अलग होने का फैसला किया और हिंदी सिनेमा की जबरदस्त जोड़ी हमेशा के लिए टूट गई। उनकी आखिरी फिल्म 'मिस्टर इंडिया' थी जो 1987 में रिलीज हुई थी। 

5379487