Logo
1993 में आई जूही चावला, सनी देओल और शाहरुख खान की फिल्म डर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म का डायलॉग 'क..क..क..किरण' जबरदस्त तरीके से फेमस हुआ था। जानिए इस डायलॉग का आइडिया कहां से आया।

Revelation About Film Darr: 90 के दशक की बॉलीवुड डीवा जूही चावला ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। वह इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। जूही चावला ने 'इश्क', 'कयामत से कयामत तक', 'डुप्लीकेट', 'हम हैं राही प्यार के' और 'यस बॉस' जैसी तमाम सुपरहिट फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। 90's के दौर में उनकी जोड़ी शाहरुख खान के साथ खूब पसंद की जाती थी।

1993 में आई फिल्म 'डर'
जूही चावला और शाहरुख खान को-स्टार्स होने के साथ-साथ एक-दूसरे के अच्छे दोस्त भी हैं। इस समय वे बिजनेस में भी पार्टनशिप में हैं। दोनों ने 1993 में आई फिल्म 'डर' में काम किया था। फिल्म में जूही चावला, शाहरुख खान और सनी देओल अहम रोल में थे। जहां सनी देओल लीड में थे तो वहीं शाहरुख ने नेगेटिव किरदार निभाकर खूब वाह-वाही लूटी थी।

कैसे मिला डायलॉग का आइडिया
फिल्म में उनका एक डायलॉग था जिसमें वह हकलाते हुए कहते हैं 'आई लव यू क...क...क...किरण', जो सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था। आज भी ये डायलॉग इतना फेमस है कि किसी भी इवेंट में शाहरुख से लोग इसे कहने की डिमांड करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस डायलॉग का आइडिया कहां से आया?

Film- Darr 1993
 

जूही चावला ने 31 साल बाद इस डायलॉग के पीछे की कहानी बताई है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे यश चोपड़ा का हाथ था। जूही ने कहा- "शहरुख खान चीजों को बहुत ऑब्जर्व करते थे। यश चोपड़ा जी थोड़ा हकलाते थे और शाहरुख ने बताया कि उन्होंने ये डायलॉग वहां से उठाया था। उन्होंने कहा कि 'मैं इसे फिल्म में इस्तेमाल करूंगा' और वहां से उन्होंने क..क..क..किरण हकलाते हुए बोलना शुरू किया।" बता दें, ये डायलॉग जबरदस्त तरीके से फेमस हुआ था। 

सुपरहिट थी फिल्म 'डर'
'डर' फिल्म का डायरेक्शन दिवंगत यश चोपड़ा ने किया था। फिल्म में शाहरुख को जूही से प्यार हो जाता है और वो हर जगह उनका पीछा करते हैं। शाहरुख ने पहली बार फिल्म में एंटी-हीरो का रोल निभाया था जो काफी सराहा गया था। ये उनके करियर की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है।

5379487