Kangana Ranaut post on Gandhi/Shahstri Jayanti: हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद चुनी गईं अभिनेत्री कंगना रनौत का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने बुधवार, 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के मौके पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने कुछ ऐसा लिखा जो विवाद खड़ा कर सकता है।

कंगना ने लाल बहादुर शास्त्री जयंती की दी बधाई 
2 अक्टूबर को देशभर में गांधी व शास्त्री जयंती मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी से लेकर तमाम हस्तियां महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के योगदान को यादकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी बीच बीजेपी सांसद व एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर लाल बहादुर शास्त्री जयंती की बधाई देते हुए एक पोस्ट लिखा है।

Kangana Ranaut Instagram Story

उन्होंने बीजेपी द्वारा शेयर किए गए लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर री-शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- 'देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं। धन्य हैं भारत मां के ये लाल'। इस पोस्ट से उन्होंने विपक्ष की पार्टी पर निशाना साधते हुए तंज कसा है। अब कंगना का ये पोस्ट पार्टी के लिए संकट बन सकता है। कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं ने कंगना के इस पोस्ट पर आपत्ति भी जताई है।

कंगना के पोस्ट पर छिड़ा विवाद
कंगना के पोस्ट पर पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता हरजीत ग्रेवाल ने विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि कंगना का पोस्ट बहुत शर्मसार करने वाला है। ग्रेवाल ने कहा कि 'कोई कंगना को कोई बताए कि लाल बहादुर शास्त्री गांधी जी के सबसे बड़े पैरोकार थे। अगर आप शिष्य का सत्कार कर उसके मार्गदर्शक का अपमान कर रहे हैं तो यह कहां की बुद्धिमानी है'। ग्रेवाल ने कंगना के विचारों की तुलना नाथ रामू गोडसे के विचारों से की।

इसके अलावा कंगना ने स्वच्छता को लेकर भी संदेश दिया है। वह दूसरे वीडियो पोस्ट में कह रही हैं- स्वच्छता भी उतनी जरूरी है जितनी आजादी... महात्मा गांधी के इस दृष्टिकोण को हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी आगे ले जा रहे हैं।