Logo
Kangana Death Threat: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी समेत कई सिख संगठनों ने फिल्म इमरजेंसी की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की। उनका आरोप है कि यह फिल्म "सिख-विरोधी" नैरेटिव फैला सकती है।

Kangana Death Threat: बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी अपकमिंग मूवी 'इमरजेंसी' के कारण हत्या की धमकी मिलने की शिकायत की है। उन्होंने सोमवार को महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और पंजाब पुलिस के डीजीपी को टैग करते हुए एक वीडियो शेयर किया और जिसमें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई है। बता दें कि कंगना ने 'इमरजेंसी' फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज हुआ और उसके बाद एक धमकी भरा वीडियो सामने आया है। 

कंगना को धमकी देने वाले कौन हैं? 

  • मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि धमकी वाले वीडियो में 6 लोग एक कमरे में बैठे दिख हैं, जिनमें से 2 निहंग सिखों जैसी ड्रेस में थे। इनमें से एक शख्स ने फिल्म इमरजेंसी (Emergency Film) की रिलीज को लेकर चेतावनी दी। उसने कहा- "अगर फिल्म में वह (खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरांवाला) आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है, तो याद रखना कि उस शख्सियत (इंदिरा गांधी) के साथ क्या हुआ था, जिसकी मूवी तुम बना रही हो।" 
  • वीडियो में दूसरे शख्स ने खुद को सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विक्की थॉमस सिंह बताया। उसने इंदिरा गांधी के बॉडीगार्ड सतवंत सिंह और बेअंत सिंह का जिक्र किया, जिन्होंने 1984 में पूर्व प्रधानमंत्री की गोलियां मारकर हत्या की थी। उसने कहा- "जो लोग सिर चढ़ा सकते हैं, वे उन्हें काट भी सकते हैं।"

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने की बैन की मांग 
इस धमकी के बाद कंगना रनौत ने तीनों राज्यों की पुलिस से कार्रवाई और सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है। अभिनेत्री ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- "कृपया इस पर ध्यान दें।" इस बीच, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी समेत कई सिख संगठनों ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। उनका आरोप है कि यह फिल्म "सिख-विरोधी" नैरेटिव फैला सकती है और सिखों को "विभाजनकारी" के तौर पर पेश करती है।

फिल्म इमरजेंसी में इंदिरा गांधी के संघर्षों पर फोकस
फिल्म के ट्रेलर में युवा दौर में इंदिरा गांधी और उनके पिता स्वर्गीय प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बीच के रिश्तों को दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें आयरन लेडी के राजनीतिक जीवन के दौरान आए संघर्ष, राजनीतिक उथल-पुथल और अन्य मुद्दों को सामने लाने की कोशिश की गई है।

5379487