Logo
दिग्गज कन्नड़ अभिनेत्री लीलावती का 85 वर्ष की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया। अभिनेत्री का अंतिम संस्कार बेंगलुरू के बाहरी इलाके में स्थित सोलादेवनहल्ली में उनके फार्महाउस में होगा। उनके निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया है।

Actress Leelavati Death: कन्नड़, तमिल और तेलुगु में 600 से अधिक फिल्मों में अभिनय से अपना योगदान देने वालीं दिग्गज कन्नड़ अभिनेत्री लीलावती (Leelavati) का 85 वर्ष की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लीलावती उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रही थीं और उन्हें बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने 8 दिसंबर को अंतिम सांस ली।

दिवंगत अभिनेत्री लीलावती के निधन की जानकारी उनके बेटे और अभिनेता विनोद राज ने दी। विनोद राज के अनुसार, दिवंगत अभिनेत्री का अंतिम संस्कार बेंगलुरू शहर के बाहरी इलाके में स्थित सोलादेवनहल्ली में उनके फार्महाउस में होगा। लीलावती के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं लीलावती के निधन पर कर्नाटक सरकार ने उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किए जाने की घोषणा की है।

पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया। पीएम ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "महान कन्नड़ फिल्म व्यक्तित्व लीलावती जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह सिनेमा जगत की प्रतीक थीं, उन्होंने कई फिल्मों में अपने बहुमुखी अभिनय से सिल्वर स्क्रीन की शोभा बढ़ाई। फिल्मों में उनकी विविध भूमिकाएं और अद्भुत प्रतिभा हमेशा याद रखी जाएगी। उनके परिवार के साथ संवेदनाएं हैं, ओम शांति।"

लीलावती ने 6 दशक तक दिया योगदान

दिवंगत अभिनेत्री लीलावती ने 1940-1950 के दशक में 'चंचला कुमारी' और 'नागा कन्निका' जैसी फिल्मों के साथ सिनेमा की दुनिया में कदम रखा। अभिनेत्री ने 6 दशक तक अभिनय कर फिल्म इंडस्ट्री में अपना योगदान दिया। इस लंबे करियर में उन्होंने मलयालम, तमिल और तेलुगु सहित 600 से अधिक फिल्मों में काम किया। लीलावती को कर्नाटक सरकार ने सन् 2000 में डॉ. राजकुमार लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया था।

5379487