Kareena Kapoor: बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर अपने गुड लुक्स के साथ अपनी हसीन अदाओं के लिए काफी पसंद की जाती हैं। 'कभी खुशी कभी गम' की पू हो या 'जब वी मेट' की गीत, करीना ने अपनी हर फिल्मों में अपने बेहतरीन किरदार से एक ट्रेंड सेट किया है। असल जिंदगी में भी वह लग्जरी लाइफ जीती हैं।

 

16 अक्टूबर 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से निकाह रचाने के बाद करीना कपूर पटौदी खानदान की बेगम बन गईं और आज एक रॉयल लाइफ को बखूबी जीती हैं। करीना ने शादी के बाद भी अपना फिल्मी करियार जारी रखा। उन्होंने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी ले डेब्यू किया था, हालांकि फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी, लेकिन इसके बाद करीना की सक्सेस की गाड़ी दौड़ पड़ी।

 

ओमकारा, क्योंकी, डॉन, चुपचुप के, हलचल, 3 इडियट्स जैसी तमाम हिट फिल्मों में काम कर करीना कपूर ने लाखों दिलों में जगह बना ली। आज भी वह शादी और दो बच्चों के बाद भी धड़ल्ले से कमाई कर रही हैं। करीना कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं। इतना ही नहीं वह इनकम टैक्स भरने में सबसे आगे हैं।

 

सबसे ज्यादा Tax देती हैं बेबो
फॉर्च्यून इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले इंडियन सेलेब्स की लिस्ट जारी की है जिसमें करीना कपूर बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जो सबसे ज्यादा टैक्स भरती हैं। लिस्ट के अनुसार, साल 2024 में करीना ने 20 करोड़ रुपए का टैक्स पे किया है जो बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्रियों के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

 

CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल जिंदगी जीने वालीं एक्ट्रेस की कुल नेटवर्थ लगभग 485-490 करोड़ के आस-पास है। वहीं सैफ अली खान की कुल नेट वर्थ 1200 करोड़ रुपए है। जिसके बाद इस कपल की टोटल नेट वर्थ लगभग 1690 करोड़ है।