Kareena Kapoor Pregnancy Bible Book Controversy: अभिनेत्री करीना कपूर खान अपनी किताब 'प्रेग्नेंसी बाइबल' को लेकर विवादों में हैं। इस किताब और उसके टाइटल को लेकर उनपर ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था। इसको लेकर मध्य प्रदेश की जबलपुर हाईकोर्ट ने मामले में करीना से जवाब मांगा था, जिसपर मंगलवार को उन्होंने अपना पक्ष हाईकोर्ट के सामने रखा है।

हाईकोर्ट में करीना का जवाब
करीना की ओर से उनके वकील दिव्य कृष्ण बिलैया और निखिल भट्ट ने 27 अगस्त को मध्य प्रदेश की जबलपुर हाईकोर्ट को बताया है कि जो किताब का टाइटल लिया गया है, उसमें ऐसा कुछ भी नहीं है, जिससे किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत हों या फिर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे। बता दें कि अभिनेत्री ने 'करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबल' नाम की एक बुक लिखी थी। ये किताब उन्होंने 9 अगस्त 2021 को लॉन्च की थी, और इसे अपना तीसरा बच्चा बताया था।

क्या है मामला?
इस बुक को लेकर ईसाई धर्म के लोगों ने आपत्ति जताई थी, और बाइबल नाम को लेकर विरोध जताया था। जबलपुर के वकील किस्ट्रोफर एंथोनी ने 2022 में हाईकोर्ट में करीना कपूर के खिलाफ याचिका दायर कर  एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। उन्होंने बुक राइटर, पब्लिशर और इसके पब्लिशिंग से जुड़े लोगों के खिलाफ मध्यप्रदेश हाईकार्ट में याचिका दायर की थी। अब कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 10 सितंबर को होगी।

बता दें, करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी एक्सपीरियंस को लोगों के साथ शेयर करने के लिए ये बुक प्रेग्नेंसी बाइबल लिखी थी। इस किताब में एक्ट्रेस ने अपनी दोनो प्रेग्नेंसी के दौरान शारीरिक और भावनात्मक अनुभवों के बारे में बाते लिखीं हैं। गर्भावस्था के दौरान अच्छे और बुरे दिनों को संजोकर रखने के लिए उन्होंने अपनी इस किताब को अपना तीसरा बच्चा बताया था।