Logo
2024 की फिल्म 'लापता लेडीज' को ऑस्कर 2025 में भारत की ओर से चुना गया है। इस खबर से डायरेक्टर किरण राव की खुशी दोगुनी हो गई है। उन्होंने एक लंबे चौड़े पोस्ट पर आमिर खान के लिए खास बातें लिखी हैं।

Laapata Ladies Entry Oscars 2025: 97वें एकेडमी अवॉर्ड्स (ऑस्कर) के लिए भारत की ओर से पॉपुलर फिल्म लापता लेडीज को ऑफिशियल एंट्री मिली है। इस फिल्म की निर्देशक और अभिनेता आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव इस खाबर से बेहद खुश हैं। ये उनके करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है जिसे अब प्रतिष्ठित ऑस्कर अवॉर्ड के लिए चुना गया है। ऐसे में किरण राव की खुशी सातवें आसमान पर है।

किरण ने जाहिर की खुशी
बीते दिनों किरण राव ने मीडिया संग बातचीत में जाहिर किया था कि वह चाहती हैं कि उनकी फिल्म को ऑस्कर में जगह मिले। इसी बीच उनका सपना पूरा होता दिख रहा है। सोमवार को जब उनकी फिल्म ऑस्कर के लिए चुनी गई तो उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपनी टीम और एक्स पति आमिर खान का आभार जताया।

टीम और आमिर का जताया आभार
किरण राव ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट पर लिखा- 'मुझे ये बताते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि हमारी फिल्म लापता लेडीज को भारत की ओर से एकेडमी अवॉर्ड्स में ऑफिशियल एंट्री मिली है। ये सम्मान मेरी पूरी टीम के लिए जिन्होंने बिना थके मेहनत के साथ काम किया और इस कहानी को बड़े पर्दे पर बयां किया। सिनेमा हमेशा से एक ऐसा माध्यम रहा है जो लोगों के दिलों तक पहुंचता है जो विचारों की बंदिशों को तोड़ता है और मीनिंगफुल बातचीत करता है। मुझे उम्मीद है, जिस तरह से यह फिल्म भारत के लोगों को पसंद आई है उसी तरह दुनियाभर के दर्शकों को भी पसंद आएगी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kiran Rao (@raodyness)

किरण ने आगे लिखा- 'मैं पूरे दिल से आमिर खान प्रोडक्शन और जियो स्टूडियो को धन्यावाद देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया और मुझपर विश्वास जताया। इतनी टैलेंटेड टीम के साथ काम करना मेरे लिए गर्व की बात है। मेरी पूरी कास्ट एंड क्रू का भी धन्यवाद जिन्होंने इस फिल्म के लिए दिन-रात जी जान से मेहनत की।

बता दें, लापता लेडीज ने कई बड़ी भारतीय फिल्मों को पछाड़ते हुए ऑस्कर में जाने के लिए जगह बनाई है। इस रेस में एनिमल, चंदू चैंपियन, आर्टिकल 370, मलयालम फिल्म आट्टम समेत कई बड़ी फिल्में थीं। लापता लेडीज 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में दो दुल्हनों की कहानी बताई गई है जो शादी के बाद ससुराल जाते हुए बदल जाती हैं।

 

 

5379487