Logo
बीते दिनों से अभिनेता गोविंदा की भांजी और टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस आरती सिंह की शादी की खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीच एक्ट्रेस ने अपनी शादी की तारीख का खुलासा कर दिया है। वह मुंबई के बिजनेसमैन दीपक चौहान संग सात फेरे लेने जा रही हैं।

Aarti Singh Wedding: अभिनेता गोविंदा की भांजी और टीवी एक्ट्रेस आरती सिंह जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं। 'बिग बॉस 13' में नजर आ चुकीं आरती सिंह 39 साल की उम्र में शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। बीते दिनों उनके भाई कृष्णा अभिषेक ने कॉमेडियन भारती सिंह के पॉडकास्ट में आरती की शादी की खबरों पर मुहर लगाई थी। इसी बीच अब एक्ट्रेस की वेडिंग की जानकारी भी सामने आ गई हैं। 

आरती के बर्थडे पर सामने आई उनकी शादी की डीटेल्स
शादी की जानकारी के अलावा आपको बता दें कि एक्ट्रेस आज 5 अप्रैल को अपना 39वां जन्मदिन भी मना रही हैं। उन्हें इंडस्ट्री के कई सेलेब्रिटीज़ से बर्थडे विशेज मिल रही हैं। इसी बीच कृष्णा अभिषेक के घर उनकी लाडली बहन की शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। वैसे तो इंडस्ट्री में कलाकारों के लव अफेयर के बाद लव मैरिज होना आम बात है, लेकिन आरती सिंह ने लव नहीं बल्कि अरेंज मैरिज करने का फैसला लिया है।

इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया है। हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया है कि वह मुंबई के बिजनेसमैन दीपक चौहान के साथ अरेंज मैरिज कर रही हैं। इसी के साथ उन्होंने अपनी शादी में होने वाले महंदी, संगीत और हल्दी समेत फंक्शन्स की डिटेल दे दी हैं।

दीपक संग कर रही हैं अरेंज मैरिज
'ईटाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘वारिस’ एक्ट्रेस आरती सिंह आगामी 25 अप्रैल को मुंबई में दीपक चौहान संग सात फेरे लेंगी। दीपक चौहान नवी मुंबई में एक बिजनेमैन हैं। ये शादी परिवार, करीबी रिश्तेदार व उनके इंडस्ट्री के करीबी दोस्तों के बीच होगी। उन्होंने इंटरव्यू में अपनी शादी के बारे में बात करते हुए कहा- "यह पूरी तरह से एक अरेंज मैरिज है। जाहिर तौर पर एक-दूसरे को समझने के लिए पीरियड ऑफ कोर्टशिप भी था जिसमें हम एक-दूसरे को अच्छे से जानना चाहते थे। हमने पहली बार 23 जुलाई को बात की थी और 5 अगस्त को दीपक के बर्थडे के बाद हम मिले थे।"

मंदिर में पहनाई थी अंगूठी
एक्ट्रेस ने आगे कहा कि बातचीत और जानने-समझने के बाद जैसे-जैसे चीजें आगें बढ़ीं, उन्होंने नवंबर में इस रिश्ते को मंजूर करने का फैसला किया। एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, "1 जनवरी को दीपक ने दिल्ली में मेरे गुरुजी के मंदिर में अंगूठी पहनाकर मेरे सामने शादी का प्रपोजल रखा था जिसके बाद मैंने हां कह दिया। इस पल को मैं अपनी सगाई मानती हूं। अरेंज मैरिज के सेटअप में आमतौर पर झिझक होती है। मगर जब मैं दीपक से मिली तो मुझे ऐसा कुछ महसूस नहीं हुआ।"

भांजी की शादी की खबर पर ऐसा थी गोविंदा का रिएक्शन
'ईटाइम्स' की रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि आरती की शादी में उनके मामा गोविंदा अपने परिवार के साथ शामिल हो सकते हैं। इसके लिए उन्होंने इन्विटेशन भी भेज दिया है। उन्होंने कहा कि उनके मामा गोविंदा उन्हें खूब प्यार करते हैं और शादी के बारे में बताने पर वह बहुत खुश हुए थे।

टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं आरती 
बता दें, आरती सिंह 'बिग बॉस 13' के टॉप 5 में पहुंची थीं। इस सीजन को दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था। आरती सिंह टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस है जिन्होंने कॉमेडी सर्कस, 'गृहस्थी', 'उतरन', 'उड़ान', 'परिचय', 'ससुराल सिमर का', 'वारिस' जैसे शोज़ में काम किया है।

5379487