Kumar Sanu: 90 के दशक में सबसे ज्यादा सुपरहिट गाने देने वाले मशहूर सिंगर कुमार सानू आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं। उनके गाने आज भी लोगों की जुबान पर हर दम रहते हैं। 'चुरा के दिल मेरा', 'बस एक सनम चाहिए आशिकी के लिए', 'दो दिल मिल रहे हैं...' जैसे तमाम सुपरहिट गानों से दशकों तक राज करने वाले कुमार सानू आज काम के लिए मोहताज हैं।

आखिरी बार उन्होंने बतौर प्लेबैक सिंगर फिल्म 'दम लगाके हईश्शा' (2015) में 'दर्द करारा' गाने में अपनी आवाज दी थी। वहीं आस्था गिल के साथ 2021 के एल्बम सॉन्ग 'सांवरिया' में कुमार सानू की आवाज सुनने को मिली थी। लेकिन कुमार सानू आज के समय में काम न मिलने से निराश हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में लोगों से काम के लिए गुहार लगाई है।

'लोग अब गाना नहीं गंवाते...'
हिंदुस्तान के मुताबिक, कुमार सानू ने इंडस्ट्री में काम न मिलने को लेकर कहा-  "मेरा सफर अभी तक बहुत अच्छा रहा है। इंडस्ट्री के सभी लोग मुझे बहुत सम्मान और इज्जत देते हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि लोग सम्मान तो देते हैं, प्यार देते हैं, मेरे गाने सुनते हैं... लेकिन पता नहीं क्यों वे लोग मेरी आवाज अब गानों में इस्तमाल नहीं करते। ये सवाल हमेशा मेरे मन में आता है, कि लोग मुझे बहुत प्यार और सम्मान देते हैं... मैं उनके सामने मौजूद हूं पर फिर भी मुझसे गाना नहीं गंवाया जाता।"

रिपोर्ट में कुमार सानू ने अमेरिका में हुए उनके म्यूजिकल शो पर भी जोर देते हुए कहा कि ऑडियंस आज भी उनके गानों की डिमांड करते हैं और उन्हें सुनना चाहते हैं। सिंगर ने कहा- 'मेरी आज भी फैन फॉलोइंग है। मैं जहां भी शो करने जाता हूं वहां के सभी टिकिट बिक जाते हैं। पब्लिक में मेरी डिमांड है। अगर हम गा सकते हैं, तो (प्रोड्यूसर्स) हमसे क्यों नहीं गंवाते? ये सवाल इनके मन में क्यों नहीं आता।'

कुमार सानू के नाम विश्व रिकॉर्ड
बता दें, सुपरहिट गाने देने के अलावा कुमार सानू के नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने एक दिन में एक दिन में 28 गाने गाए थे, और ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।