Logo
सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने मकोका कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है। इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई के लेकर नए खुलासे हुए हैं।

Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल 2024 को हवाई फायरिंग की घटना हुई थी। इस खबर से हर कोई शॉक्ड था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले पर गंभीरता से जांच शुरू की थी। मामले में बाइक सवार आरोपियों और धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व उसके भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। 

चार्जशीट में नए खुलासे
चार्जशीट में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। गोलीबारी की सुपारी अनमोल ने ही शूटर्स को दी थी जिसके बाद चार्जशीट में उनके बीच हुई बातचीत का खुलासा हो गया है। इसमें उनका एक ऑडियो क्लिप भी है। इसमें अनमोल अपने शूटर्स पाल और गुप्ता को सलमान के घर के बाहर फायरिंग के लिए हेलमेट पहनकर न जाने और सिगरेट पीते रहने की सलाह दे रहा है, ताकी शूटर्स सीसीटीवी कैमरे में डरे हुए न दिखें।

शूटर्स को दी सुपारी
मकोका कोर्ट में दायर चार्जशीट के मुताबिक, लॉरेंस के भाई अनमोल ने शूटर विक्की गुप्ता को एक दिन पहले निर्देश देते हुए कहा था कि वे ऐसे गोली दागें जिससे सलमान खान डर जाएं। अनमोल ने शूटर्स से कहा कि 'हेलमेट मत पहनो... बेखौफ दिखने के लिए फायरिंग करते समय सिगरेट पीयो... तुम इतिहास रचोगे, तुम्हारा नाम अखबारों और मीडिया में आएगा।' इन शूटरों ने 14 अप्रैल को सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में गोलियां दागी थीं।

8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तय
इस मामले में बाइक सवार शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता समेत, सोनूकुमार बिश्नोई, मोहम्मद रफीक चौधरी, हरपाल सिंह और अनुजकुमार थापन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि आरोपी थापन ने कथित तौर पर पुलिस हिरासत में आत्महत्या कर ली थी। बाकी पांच फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं इस केस के मास्टमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस और उसके भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ भी मामला दर्ज है।  

5379487