Logo
एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने एक्स-हसबैंड अरबाज खान संग बेटे अरहान की परवरिश पर बात की है। उन्होनें कहा कि शुरुआत में उनके लिए को-पैरेंटिंग मुश्किल थी। 2017 में तलाक के बाद से मलाइका-अरबाज अलग रह रहे हैं।

Malaika Arora-Arbaaz Khan: बी-टाउन के फेमस कपल रहे मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान सालों पहले पहले एक-दूसरे से अलग हो गए। दोनों ने साल 1998 में शादी की थी। उस समय दोनों अपने करियर के पीक पर थे। इस शादी से उनका एक बेटा भी है जिसका नाम अरहान खान है। लेकिन कई साल बाद मलाइका और अरबाज के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों ने अपनी 19 साल की शादी को खत्म कर लिया।

तलाक के बाद बेटे अरहान की कर रहे को-पैरेंटिंग
साल 2017 में मलाइका-अरबाज ने तलाक लेकर अपनी-अपनी जिंदगी जीने का फैसला लिया। अब जहां मलाइका अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं, वहीं अरबाज खान मेकअप आर्टिस्ट शूरा खान के साथ शादी करने के बाद अपनी लाइफ में खुश हैं। लेकिन मलाइका और अरबाज को अपनी जिम्मेदारी का हमेशा से एहसास रहा है। दोनों को अपने बेटे के लिए एकसाथ आना पड़ता है।

मलाइका और अरबाज दोनों मिलकर बेटे अरहान की परवरिश करते हैं और उनकी जरुरत में उनके साथ रहना चाहते हैं। लेकिन मलाइका के लिए बेटे की परवरिश करना आसान नहीं था। एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया कि एक्स हसबैंड के साथ बेटे की को-पैरेंटिंग करना कितना मुश्किल था।

को-पैरेंटिंग पर बोलीं मलाइका
हैलो मैगजीन को दिए इंटरव्यू में मलाइका अरोड़ा ने बेटे अरहान को अच्छे संस्कार देने और उनकी परवरिश के बारे में बात की है। मलाइका ने खुलासा किया कि शुरुआत में एक्स-हसबैंड अरबाज के साथ बेटे की को-पेरेंटिंग करना मुश्किल था लेकिन बाद में उन्होंने बैलेंस कर लिया। एक्ट्रेस ने कहा- "जो भी हो, गनीमत है अब हमने एक बढ़िया बैलेंस बना लिया है। हालांकि ये शुरुआत में बहुत मुश्किल था। हम दोनों जानते थे कि बाकी सब कुछ और दो एडल्ट्स के बीच जो कुछ भी हुआ हो, उसका असर कभी भी बच्चे पर नहीं पड़ना चाहिए, और हमने को-पेरेंटिंग का एक बहुत ही अनुकूल तरीका निकाल लिया है।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arhaan Khan (@iamarhaankhan)

मलाइका ने आगे कि वह हमेशा इस चीज का ध्यान रखती थी कि अरहान को उसके अधिकारों का एहसास हो और वो खुद से अपने काम करना सीखे। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से चाहती हैं कि उनका बेटा दूसरों की रिस्पेक्ट करे और वह दूसरों पर या अपने प्रिवलेज पर निर्भर हुए बिना काम करे।

5379487