Logo
Edavela Babu arrested: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता और AMMA के पूर्व महासचिव एडवेला बाबू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर अभिनेत्री मीनू मुनीर ने सेक्शुअल हैरासमेंट के आरोप लगाए थे।

Malayalam actor Edavela Babu arrested: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता और एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के पूर्व महासचिव एडवेला बाबू (Edavela Babu Arrest) को यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ मशहूर मलयालम अभिनेत्री मीनू मुनीर ने शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच के दौरान SIT ने उनसे पूछताछ की, जिसके बाद बुधवार को उनकी गिरफ्तारी की गई है। 

अदालत से पहले ही मिल चुकी थी जमानत
हालांकि, एर्नाकुलम प्रिंसिपल सेशन कोर्ट ने पहले ही बाबू को जमानत दे दी थी, इसलिए कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें छोड़ दिया जाएगा। जमानत के कारण उन्हें हिरासत में लंबे समय तक नहीं रहना पड़ेगा। बाबू पर लगे आरोपों ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया है। हाल ही में मलयालम इंडस्ट्री में मीटू अभियान के तहत एक्टर सिद्दीकी पर भी शिकायत दर्ज है जिने खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी हो चुका है। 

पूर्व मलयालम अभिनेत्री ने दर्ज कराई शिकायत
अगस्त 2024 में मीनू मुनीर नामक पूर्व मलयालम अभिनेत्री ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स- मुकेश एम, मनियान पिल्ला राजू , एडवेला बाबू, जयसूर्या समेत अन्य टेक्नीशियन पर सेक्शुअल हैरासमेंट और शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे। अभिनेत्री के मुताबिक उनके साथ हुई इस घटना ने उन्हें गहरा आघात पहुंचाया है, और अब वे न्याय की मांग कर रही हैं। पुलिस और SIT इस मामले में तेजी से काम कर रही है ताकि जल्द से जल्द सच्चाई सामने आ सके।

Minu Muneer FB Post
Minu Muneer FB Post

फिल्म इंडस्ट्री में फैली सनसनी
एडवेला बाबू की गिरफ्तारी के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में सनसनी फैल गई है। कई लोग इस मामले पर अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं, और इंडस्ट्री में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई है। ये मामला तब से उजागर हुआ है जब से जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हुए उत्पीड़न और दुर्व्यव्हार की घटनाएं सामने आई हैं। इसके तहत कई मशहूर अभिनेताओं के नाम उजागर हो रहे हैं। 

AMMA के पूर्व महासचिव हैं बाबू
एडवेला बाबू, एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के पूर्व महासचिव रह चुके हैं। यह मामला इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि बाबू का नाम मलयालम सिनेमा के बड़े नामों में शुमार होता है। उनके खिलाफ इस तरह के आरोपों ने इंडस्ट्री के कई अन्य कलाकारों को भी प्रतिक्रिया देने पर मजबूर कर दिया है।

5379487