Kaviyoor Ponnamma Death: स्क्रीन की मां कहे जाने वालीं मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री कवियूर पोन्नम्मा नहीं रहीं। शुक्रवार को कोची (केरल) में उनका निधन हो गया। वह 79 साल की थीं। अंतिम समय में वह एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थीं जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं जिसके चलते वह बीमार रहती थीं। दिग्गज अभिनेत्री के निधन से साउथ इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

केरल के मुख्यमंत्री ने शोक जताया
वेटरन एक्ट्रेस कवियूर पोन्नम्मा के निधन से इंडस्ट्री के तमाम सेलेब्स और फैंस को झटका लगा है। कवियूर ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में 'मां' के किरदार से सबसे ज्यादा मशहूरियत पाई थी, जिसके बाद से ही उन्हें पर्दे की मां कहा जाने लगा था। उनके निधन की खबर मिलते ही केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक जाहिर किया है।

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा, "कवियूर पोन्नम्मा के निधन के साथ मलयालम सिनेमा का एक महत्वपूर्ण अंश समाप्त हो गया... जिन्होंने दशकों तक मदरहुड (मां) की परछाई और एसेंस को पर्दे पर साकार किया। उनके मलयाली महिलाओं के सहज चित्रण ने हमारी सामूहिक स्मृति पर एक अमिट छाप छोड़ी है... परिवार, दोस्तों और मलयालम सिनेमा को पसंद करने वाले सभी लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।"

साउथ के दिग्गज कलाकार मोहनलाल, ममूटी और प्रेम नसीर समेत कई कलाकारों ने अभिनेत्री के निधन पर शेक वयक्त किया है।

700 से अधिक फिल्मों में किया काम
कवियूर पोन्नम्मा का जन्म 10 सितंबर 1945 को हुआ था। उन्होंने 1960 के दशक से बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 7 दशक तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना योगदान दिया है। करियर के दौरान उन्होंने 700 से अधिक फिल्मों में काम किया, जिन्में अधिकतर मलयालम फिल्में थीं। हालांकि 12 साल की उम्र में उन्होंने करियर की शुरुआत सिंगर के रूप में की थी। वह नाटक और प्लेज में अपनी आवाज दिया करती थीं। इस दौरान उन्होंने केरल पीपल ऑफ आर्ट्स क्लब जॉइन किया जो एक्टिंग की प्रशिक्षण कराता है। 14 साल की उम्र से उन्होंने अभिनय करना शुरू कर दिया था।