Logo
Minu Muneer: मलयालम इंडस्ट्री की एक्ट्रेस मीनू मुनीर ने अपने 4 को-स्टार के खिलाफ यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए आपबीती सुनाई है।

Minu Muneer: जब से फिल्म इंडस्ट्री में मी-टू अभियान शुरू हुआ है, तब से ही कई अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री में अपने साथ हुए दुर्व्यवहार, यौन शोषण और हैरासमेंट जैसे मुद्दों पर शॉकिंग खुलासे किए हैं। इसी बीच मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री मीनू मुनीर ने इंडस्ट्री के एक नहीं बल्कि 4 बड़े स्टार पर उनके साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

मीनू मुनीर ने 4 को-स्टार पर लगाए आरोप
अभिनेत्री ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए मुकेश, मनियानपिल्ला राजू, इदावेला बाबू और जयसूर्या पर उनके साथ यौन शोषण और मौखिक दुर्व्यवहार के आरोप लगाते हुए कई बड़े और शॉकिंग खुलासे किए हैं। अभिनेत्री ने अपने पोस्ट में दावा किया है कि मनियानपिला राजू, इदावेला बाबू, मुकेश और जयसूर्या ने साल 2013 में उनका यौन शोषण किया था।

उन्होंने पोस्ट में बताया कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर इन चारों ने उनके साथ शारीरिक और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने इस घटना का खुलासा करते हुए कुछ प्रोडक्शन कंट्रोलर्स और टेक्नीशियन के नाम भी उजागर किए हैं।

मीनू ने फेसबुक पोस्ट पर किया खुलासा
पोस्ट में मीनू ने लिखा- 2013 में एक प्रोजेक्ट में काम करने के दौरान मैं इन व्यक्तियों के हाथों शारीरिक और मौखिक शोषण का शिकार हुई। मैंने इनके साथ कोऑपरेट करने और काम करते रहने की कोशिश की लेकिन उनका दुर्व्यवहार और शोषण और बढ़ता गया। इस वजह से मुझे मलयालम फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी और मजबूरन चेन्नई शिफ्ट होना पड़ा।'

उन्होंने आगे न्याय की मांग करते हुए लिखा- 'मैंने एक अखबरा के जरिए इस दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई थी। अब मैं सदमे और पीड़ा के लिए न्याय और जवाबदेही की मांग कर रही हूं, जिसे मैंने सहा है। मैं उनके जघन्य कृत्यों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने में आप लोगों की मदद का अनुरोध करती हूं।'

सुनाई आपबीती
मीनू मुनीर NDTV से एक एक्टर द्वारा अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा, "एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरा एक्सपीरियंस बहुत खराब था... मैं टॉयलेट गई थी और जब मैं बाहर आई तो जयसूर्या ने मुझे पीछे से गले लगाया और बिना मेरे मंजूरी के मुझे जबरदस्ती किस किया। मैं हैरान रह गई और वहां से भाग गई।" 

5379487