Logo
Michael Jackson Death Reason: फेमस पॉप आइकन माइकल जैक्सन का निधन साल 2009 में हुआ था। उनकी मौत कैसे हुई, क्या थी असली वजह, अब 15 साल बाद इसका खुलासा हुआ है।

Michael Jackson Death: इंटरनेशनल पॉप आईकन माइकल जैक्सन किसी पहचान के मोहता नहीं हैं। उनके एक से बढ़कर एक गाने, पॉप डांस, कॉन्सर्ट्स और फैशन स्टाइल ने लोगों को दीवाना बना दिया था। उनका सबसे पॉपुलर डांस मूव मून वॉक आज भी कई प्रशंसक दोहराते हैं।

MJ की मौत की क्या थी वजह
किंग ऑफ पॉप कहे जाने वाले माइकल जैक्सन 50 साल की उम्र में 25 जून 2009 को इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे। उनकी मौत ने दुनियाभर के करोड़ों चहनेवालों को सदमे में डाल दिया था। वो कैलिफॉर्निया में अपने घर में मृत पाए गए थे। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था, लेकिन उनके कुछ करीबियों ने मौत की अलग-अलग वजह भी बताई थी। ऐसे में अब माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड बिल व्हाइफील्ड ने सिंगर की मौत का असली कारण बताया है जो 2006 में उनके साथ जुड़े थे।

Michael Jackson Photo
 

बॉडीगार्ड ने खोले राज 
माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड बिल व्हिटफील्ड उनकी मौत के वक्त उनकी सुरक्षा का जिम्मा संभाल हुए थे। बिल व्हिटफील्ड ने हाल ही में 'द सन' के साथ इंटरव्यू में एमजे की मौत के बारे में बताया, 'मेरे मन में सवाल उठता है कि क्या किसी ने गलती की है? मैंने इस बात को समझने की पूरी कोशिश की कि क्या ये (उनकी मौत) जानबूझकर किया गया हो सकता है?'

उन्होंने आगे बताया कि सिंगर अपने आखिरी दिनों में पहले के मुकाबले बहुत कमजोर हो गए थे। उन्होंने कहा- 'दिस इज इट' टूर के शुरू होने से पहले, बहुत कुछ बदल गया था... वे बहुत ज्यादा प्रैक्टिस करने लगे थे। मुझे लगता है कि ये सब उनपर भारी पड़ रहा था।' लेकिन यह सोचना कि वह किसी के हाथों जानबूझकर मारे गए, मेरे लिए मायने नहीं रखता।

बिल ने आगे कहा- मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि उनकी मौत के पीछे क्या असल वजह है... उन्हें किसने मारा? और मैंने लोगों को बहुत कुछ बताया भी है। बहुत से लोग न केवल उनके पास रहना चाहते थे बल्कि उनसे बहुत कुछ चाहते थे। वो बहुत तनाव में थे और तनाव जानलेवा होता है।

5379487