Nikita Porwal Success Story: फेमिना मिस इंडिया कान्टेस्ट 2024 में विजेता बनीं निकिता पोरवाल उज्जैन के अरविंद नगर निवासी ऑयल कारोबारी अशोक पोरवाल की बेटी हैं। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत थियेटर से किया था। हालांकि, एक्टिंग का शौक उन्हें बचपन से है। स्कूल में फैंसी ड्र्र्रेस काम्पटीशन और रामलीला में माता सीता का रोल निभाया करती थीं। अब वह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद निकिता के परिवार ही नहीं बल्कि पूरी कॉलोनी में उत्साह है। पिता अशोक पोरवाल और मां राजकुमारी निकिता के साथ मुंबई में हैं। घर में मौजूद दादा धन्नालाल पोरवाल और दादी नर्मदा पोरवाल काफी खुश हैं। उन्होंने बताया, पोती पढ़ने लिखने में काफी होशियार थी। एक्टिंग के प्रति उसका रुझान शुरू से ही है। अगस्त में उसने फेमिना मिस इंडिया मध्य प्रदेश का खिताब जीता था।

Nikita Porwal Success Story

फैंसी ड्रेस कॉम्पटीशन में बनती थीं मिस इंडिया
निकिता ने अपनी उपलब्धि पर चर्चा करते हुए कहा, उन्हें मिस इंडिया बनना था, इसलिए उन्होंने मॉडलिंग और थियेटयर में करियर की शुरूआत की। रामलीला में सीता का किरदार भी कई बार निभाया है। स्कूल में होने वाली फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भी मिस इंडिया बनाकर जाती थी। अब सच में मिस इंडिया बन गई। 

Nikita Porwal Success Story

माता-पिता को सफलता का श्रेय 
निकिता ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है। बताया कि उनके सहयोग के बिना यह संभव नहीं था। मिस इंडिया कांन्टेस्ट के लिए तैयार करना मेरे लिए बहुत आसान नहीं था, लेकिन उनके प्रोत्साहन और दृढ संकल्प के चलते मैं यहां तक पहुंच पाई। 

पशुओं से काफी लगाव
निकिता को पशुओं से काफी लगाव है। वह पशुओं के रख-रखाव और देखरेख के लिए भारत में कुछ बड़ा करना चाहती हैं। देशवासियों से आह्वान किया है कि पशुओं से भी वैसा ही व्यवहार करे, जैसा एक मनुष्य की आपेक्षा होती है। सभी जीव-जंतुओं को सम्मान से जीने का हक है।

यह भी पढ़ें: Femina Miss India 2024: MP की निकिता पोरवाल ने जीता मिस इंडिया कान्टेस्ट, ऐश्वर्या राय को बताया रोल मॉडल

एक्ट्रेस बनना चाहती हैं निकिता 
मिस इंडिया-2024 की विनर निकिता पोरवाल फिल्म अभिनेत्री बनना चाहती थीं। 7 साल पहले स्कूल एजुकेशन पूरा कर वह मुंबई शिफ्ट हुईं थीं। दो माह पहले 200 प्रतिभागियों के बीच फेमिना मिस इंडिया मध्यप्रदेश-2024 का खिताब जीता। निकिता को एक्टिंग के साथ पढ़ने-लिखने का भी शौक है। उन्होंने 250 पेज की कृष्ण लीला ड्रामा लिखा है। उनकी फिल्म भी बाने वाली है।