Ayodhya Ramleela: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में हर साल रामलीला का भव्य आयोजन होता है। इस बार भी अयोध्या में होने जा रही रामलीला में फिल्मी जगत के सितारों की परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। खास बात ये कि हालिया मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज जीतने वालीं रिया सिंघा इस बार रामलीला में माता सीता का किरदार निभाती नजर आएंगी। उनके अलावा अन्य फिल्मी हस्तियां भी अलग-अलग अवतार में दिखाई देंगे। रामलीला का मंचन गुरुवार से शुरू हो रहा है।

पहली बार मिस यूनिवर्स इंडिया को मिला मौका
ऐसा पहली बार होगा जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया माता सीता का किरदार निभाएंगी। रिया सिंघा ने 22 सितंबर को जयपुर में मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीता थी। अब वह आगामी इंटरनेशनल ब्यूटी पीजेंट मिस यूनिवर्स में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। उन्होंने रामलीला में माता सीता का किरदार मिलने पर अपनी खुशी जताई है और इसके लिए वह बहुत उत्साहित हैं। बता दें, रिया सिंघा महज 19 साल की हैं।

ये सितारें भी रामलीला में आएंगे नजर
रिया सिंघा के अलावा फिल्मी जगत के 42 कलाकार भी अलग-अलग भूमिका में रामलीला का मंचन करते नजर आएंगे। इस कार्यक्रम में बीजेपी नेता और भोजपुरी इंडस्ट्री के अभिनेता रवि किशन सुग्रीव के रोल में और मनोज तिवारी बाली के रूप में होंगे। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री, सिंगर मालिनी अवस्थी, विंदू दारा सिंह, राकेश बेदी, अवतार गिल समेत कई कलाकार रामलीला में अलग-अलग करिदारों में दिखाई देंगे। अभिनेता रजा मुराद राजा दशरथ और वेद सागर राम की भूमिका में होंगे।

रामलीला कार्यक्रम 3 अक्टूबर 2024 से शुरू होगा जो 12 अक्टूबर तक चलेगा। इसका आयोजन शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक होगा जिसे आप घर बैठे दूरदर्शन पर लाइव भी देख सकते हैं।