Logo
मिथुन दा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे आज तक कोई बड़े से बड़ा सुपरस्टार तोड़ नहीं पाया है। चाहे वह सलमान खान यह शाहरुख खान ही क्यों ना हो। तो आइए जानते हैं उनके रिकॉर्ड के बारे में...

Mithun Chakraborty: बॉलीवुड इंडस्ट्री में जो एक बार हीरो बनने का सपना लेकर आता है, वह यहां की चमक-धमक देखकर सपनों में खो जाता है। लेकिन कहा जाता है, सफलता उसी को मिलती है, जो मेहनत के साथ-साथ खुद में विश्वास रखता है। ऐसा ही कुछ मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी हुआ है। 

दरअसल, मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर एक्टर है। जिन्होंने अपनी एक्टिंग के अलावा डांस से भी लोगों का दिल जाता है। भले ही वह अब  फिल्मों में काम करते नजर नहीं आते हैं। लेकिन आज भी हर कोई उनकी अदाकारी और जज्बे को सलाम करता है और अब तब उनके जैसा कोई रिकॉर्ड भी नहीं बना पाया है। तो चलिए आइए जानते है उनके रिकॉर्ड के बारे में... 

Mithun Chakraborty
Mithun Chakraborty (Instagram)

बड़े से बड़ा सुपरस्टार नहीं तोड़ पाया मिथुन दा का रिकॉर्ड
आपको बता दें, मिथुन दा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे आज तक कोई बड़े से बड़ा सुपरस्टार तोड़ नहीं पाया है। चाहे वह सलमान खान शाहरुख खान ही क्यों ना हो। एक बार मिथुन दा अपनी प्लॉप हो रही फिल्मों को लेकर काफी परेशान थे और कोने बैठकर कुछ सोच रहे थे। तभी वहां पर डायरेक्टर बी सुभाष आ जाते हैं और मिथुन दा से पूछते हैं कि ''तुम इतने उदास क्यों दिख रहे हो'', तब मिथुन दा उन्हें बताते हैं कि ''मैं बहुत हार्ड वर्क करता हूं लेकिन फिर भी कुछ हासिल नहीं होता है मैं हार चुका अपनी जिंदगी से।'' फिर कुछ दिन बाद बी सुभाष मिथुन दा को एक फिल्म ऑफर करते हैं। जिसका नाम 'डिस्को डांसर' था।

रातों-रात स्टार बने मिथुन दा
 'डिस्को डांसर' फिल्म बॉलीवुड की पहली ऐसी सुपरहिट फिल्म थी। जिसने 100 करोड़ कमाया था। इस फिल्म ने मिथुन दा रातों-रात स्टार बना दिया था और यह फिल्म वर्ल्ड वाइड भी बहुत पॉपुलर हुई थी। फिर एक दिन मिथुन दा को किसी इवेंट के लिए कजाकिस्तान जाना था और उसी दिन वहां के प्रेसिडेंट का भाषण था। लेकिन जब मिथुन दा कजाकिस्तान पहुंचे, तो वहां एयरपोर्ट के बाहर 10 लाख से भी ज्यादा लोगों ने जिमी जिमी कहकर मिथुन दा स्वागत किया और आज तक किसी भी बड़े से बड़ा सुपरस्टार के साथ ऐसा नहीं हुआ है। 

मिथुन चक्रवर्ती का एक अनोखा रिकॉर्ड 
एक समय ऐसा भी आया, जब मिथुन एक फिल्म को 15 दिन या फिर एक माह में पूरी कर देते थे। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्ल्ड सिनेमा में आज किसी भी एक्टर की एक साल में 19 फिल्में आई हों। इस मामले में मिथुन ने बाजी मारी और अपना नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया। जी हां, ये सच है। बात 1989 की है, जिस साल मिथुन की कुल 19 फिल्में रिलीज हुईं। एक साल में किसी भी एक्टर की इतनी फिल्में कभी नहीं रिलीज हुईं। यही वजह कि 35 साल बाद भी ये अनोखा रिकॉर्ड मिथुन चक्रवर्ती के नाम दर्ज है। 

5379487