Logo
Mithun Chakraborty Net Worth: दिग्गज अभिनेता-राजनेता मिथुन चक्रवर्ती को इस साल दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। उनके पास कितनी प्रॉपर्टी है और वह कितनी संपत्ति के मालिक हैं, यहां जानिए नेट वर्थ।

Mithun Chakraborty Net Worth: दिग्गज अभिनेता व राजनेता मिथुन चक्रवर्ती पिछले 50 सालों से हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय का लोहा मनवा रहे हैं। 74 वर्षीय मिथुन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना अहम योगदान दिया है जिसके लिए उन्हें 8 अक्टूबर 2024 को देश के प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

350 से भी ज्यादा फिल्मों में किया काम
मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 6 जून 1950 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था। 5 दशक के करियर में वह 350 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने करियर में बांग्ला, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़,ओडिया और भोजपुरी भाषीय फिल्मों में काम किया है। 1976 में उन्होंने पहली हिंदी फिल्म मृगया से अपने करियर की शुरुआती की थी जिसके लिए उन्हें पहले ही फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। वह अपने करियर मे तीन बार राष्ट्रिय पुरस्कार जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Dadasaheb Phalke Award: मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में मिलेगा सम्मान

Mithun
 

डिस्को डांसर से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले मिथुन ने बचपन में गरीबी देखी। एक समय था जब वह बंगाल में नक्सली आंदोलन से जुड़ गए थे। लेकिन उन्होंने बाद में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, लेकिन शुरुआती सफर भी संघर्ष से भरा था। अपने करियर में 350 से अधिक फिल्में देने वाले अभिनेता आज करोड़ों के मालिक हैं। वह फिल्मों से कमाई के अलावा रीयल एस्टेट और शेयर इंवेस्टमेंट से भी खूब कमाई करते हैं। 

कितनी है मिथुन चक्रवर्ती की कुल नेट वर्थ
मिथुन चक्रवर्ती होटल व्यवसाय और कारोबरा से खूब पैसा कमाते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन की कुल संपत्ति 50 मिलियन यानी लगभग 400 करोड़ रुपए है। उनके पास पूरे भारत में कई शानदार प्रॉपर्टीज हैं, जिनमें मड आइलैंड (मुंबई) और ऊटी (तमिलनाडु) में शानदार बंगले और मुंबई के पास एक लग्जरी फार्महाउस शामिल है। इतना ही नहीं उनके पास दक्षिण भारत में भी कई संपत्तियां हैं जिनमें 16 बंगले और कॉटेज मसिनागुड़ी (तमिलनाडु) में और 18 मैसूर (कर्नाटक) में स्थित हैं।

Mithun Chakraborty
 

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं मिथुन
अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पास मर्सिडीज बेंज, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी महंगी गाड़ियां हैं। वह तमिलनाडु और कर्नाटक में लग्जरी होटल मोनार्क ग्रुप के मालिक भी हैं। उनके ऊटी वाले होटल में 59 कमरे, 4 सुइट्स, एक फिटनेस सेंटर और यहां तक ​​कि एक इनडोर स्विमिंग पूल भी है।

Mithun Chakraborty dogs
 

100 से भी ज्यादा कुत्ते पाले
मिथुन चक्रवर्ती को कुत्तों से बहुत प्यार है। उन्होंने 100 से भी ज्यादा कुत्‍ते पाले हैं जो उनके मुंबई से लेकर ऊटी तक के फार्महाउस में रहते हैं। इनमें जर्मन शेफर्ड, गोल्डन रिट्रीवर और पौमेरेनियन्स नस्ल के कुत्ते शामिल हैं जिनके लिए काफी अच्छी सुविधाएं दी गई है। इन कुत्तों के लिए उन्होंने कमरे में AC तक लगवा रखे हैं। 
 

5379487