Mohanlal resigned From AMMA: मलयालम सुरस्टार मोहनलाल ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इस कार्यकारी समिति के सभी सदस्यों ने भी अपना संयुक्त इस्तीफा सौंप दिया है, जिसके बाद इस कमेटी को भंग कर दिया गया है।

अभिनेता ने मंगलवार, 27 अगस्त को अपने इस फैसले की घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया। वह एसोसिएशन के अध्यक्ष थे और उनकी 17 सदस्यीय कार्यकारी समिति थी जिन्होंने संयुक्त इस्तीफा सौंपा है। कमेटी ने ये इस्तीफा तब दिया है जब मलयाल फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और फीस समेत कलाकारों द्वारा कई आरोप सामने आए हैं। हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद से ही AMMA की जोरदार आलोचना हो रही है।

आरोपों के बीच AMMA कमेटी भंग 
कमेटी का आधिकारिक बयान सामने आया है जिसमें कहा गया है, "कुछ अभिनेताओं द्वारा समिति के कुछ सदस्यों के खिलाफ लगाए गए आरोपों के मद्देनजर एएमएमए ने नैतिक आधार पर कार्यकारी समिति को भंग करने का फैसला किया है। दो महीने के अंदर चुनाव के बाद एक नई समिति का गठन किया जाएगा।"

एसोसिएशन ने बताया कि दो महीने के अंदर एसोसिएशन की आम सभा की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें नए गवर्निंग बॉडी का चयन किया जाएगा। स्टेटमेंट में उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि एसोसिएशन को नया रूप देने और मजबूत करने में सक्षम नेतृत्व जल्द ही कार्यभार संभालेगा। हमारी गलतियों को बताने के लिए सभी का आभार।"

क्या है हेमा कमिटी की रिपोर्ट?
जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट के खुलासे ने पूरे देश को चौंका दिया है। 2017 में एक मलयालम अभिनेत्री के साथ यौन उत्पीड़न की घटना हुई थी, जिसके बाद सरकार ने तीन सदस्यीय आयोग का गठन किया था। इस आयोग की अध्यक्षता जस्टिस के हेमा (सेवानिवृत्त) कर रही थीं, और पूर्व ब्यूरोक्रैट केबी वलसालाकुमारी और अभिनेत्री शारदा टीम के अन्य दो सदस्य थे।