Logo
हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने राजेश खन्ना को लेकर कुछ चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि दूसरे हीरोज़ के साथ काम करने पर राजेश खन्ना उनसे नाराज हो जाते थे।

Mumtaz Revelation: दिग्गज अभिनेत्री मुमताज हिंदी सिनेमा के 70-80 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं। उन्होंने शम्मी कपूर, राजेश खन्ना, धर्मेंद्र से लेकर तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया है और इंडस्ट्री को बड़ी हिट फिल्में दी हैं। लोग आज भी उनकी अदाएगी के दीवाने हैं।

हाल ही में अभिनेत्री ने अपने गुजरे वक्त के काम के एक्सपीरिएंस शेयर किए हैं और उनके को-स्टार्स के बारे में कुछ मजेदार खुलासे किए हैं।

मुमताज के करीबी थे राजेश खन्ना
यूं तो मुमताज ने कई बड़े हिरोज़ के साथ हिट फिल्में दी हैं, लेकिन पर्दे पर उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा धर्मेंद्र और राजेश खन्ना के साथ पसंद की गई। मुमताज और राजेश खन्ना एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे, और जब मुमताज किसी और अभिनेता के साथ फिल्में करती थीं तो राजेश खन्ना उनसे नाराज़ हो जाते थे। इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया है।

Mumtaz-Rajesh Khanna
 

'वो मुझसे नाराज हो जाते थे...'
रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में मुमताज ने राजेश खन्ना पर बात करते हुए कहा, "जब मैं धर्मेंद्र और देव आनंद जैसे दूसरे हीरो के साथ फिल्में साइन कर लेती थी, तो वह (राजेश खन्ना) उदास हो जाते थे। लेकिन वह खुद कई दूसरी हीरोइनों के साथ काम करते थे पर मैं कभी भी इस बात से नहीं चिड़ी। उन्हें लगता था कि वह मेरे मालिक बन गए हैं। लेकिन मैंने कभी इस बात को गलत एंगल से नहीं लिया। मैं सोचती थी कि वह मेरी केयर कर रहे हैं। वो मेरे फेवरेट थे।"

मुमताज की हिट फिल्में
70 के दशक में मुमताज का नाम हिंदी सिनेमा की टॉप और सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में लिया जाता था। उन्होंने राजेश खन्ना के साथ दो रास्ते, 'सच्चा झूठा' (1970), 'दुश्मन' (1971), 'अपना देश' (1972), 'रोटी' (1974), 'आप की कसम' (1974) और 'प्रेम कहानी' (1975) जैसी हिट फिल्में दी हैं। वहीं धर्मेंद्र के साथ उन्होंने लोफर, झील के उस पार, मेरे हम दम मेरे दोस्त जैसी फिल्में की हैं। 

5379487