Logo
Nagarjuna N-Convention Centre: दिग्गज साउथ अभिनेता नागार्जुन के हैदराबाद स्थित एन कन्वेंशन सेंटर पर प्रशासन का बुल्डोजर चला है। अतिक्रमण के चलते उनके अवैध निर्माण शनिवार को ध्वस्त कर दिया गया।

Bulldozer Action On Nagarjuna Property: हैदराबाद में मशहूर तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। शनिवार को हैदराबाद आपदा प्रबंधन एवं संपत्ति संरक्षण एजेंसी (हाइड्रा) ने अभिनेता नागार्जुन के एन-कन्वेंशन सेंटर को बुल्डोजर से ढहा दिया। हाइड्रा और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कन्वेंशन हॉल को जमींदोज कर दिया गया है।

अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर
खबर है कि नागार्जुन के इस कन्वेंशन सेंटर को तम्मिडी चेरेवू नामक स्थानीय जलाशय पर अतिक्रमण करके अवैध रूप से बनाया गया है। आरोप हैं कि इसे झील के साढ़े तीन एकड़ हिस्से पर अतिक्रमण करके सेंटर को अवैध रूप से बनाया गया जो मूल रूप से झील का हिस्सा था। जिसके चलते जांच के बाद प्रशासन ने शनिवार को इस निर्माण को ध्वस्त करने का निर्णय लिया।

10 एकड़ की जमीन पर बना था सेंटर 
थम्मिडिकुंटा झील के FTL क्षेत्र का कुल क्षेत्रफल लगभग 29.24 एकड़ है, जिसमें से N-कन्वेंशन सेंटर पर आरोप है कि उसने 1.12 एकड़ के FTL क्षेत्र और 2 एकड़ के बफर ज़ोन पर अवैध कब्जा किया है। यह सेंटर लगभग 10 एकड़ की जमीन पर बना हुआ है और इसकी निर्माण गतिविधियां वर्षों से विवादों में घिरी रही है। अधिकारियों का दावा है कि इस अवैध निर्माण के कारण झील के प्राकृतिक जल स्रोतों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

N-कन्वेंशन सेंटर के प्रबंधन पर वर्षों से आरोप लगते रहे हैं कि उन्होंने ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (GHMC) और अन्य उच्च अधिकारियों के नियामक उपायों से बचने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग किया। इस दौरान, सेंटर ने कई बार नियामक कार्रवाइयों से बचने की कोशिश की। वहीं इन आरोपों के चलते HYDRA ने जांच के बाद ये कार्रवाई शुरू की। स्थानीय नागरिकों ने भी इस अवैध निर्माण के खिलाफ आवाज़ उठाई थी।
 

5379487