Logo
टीवी के जाने-माने स्टार्स करण वाही और क्रिस्टल डिसूजा से ईडी ने 3 जुलाई को मिनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ की है। इसके अलावा एक्ट्रेस निया शर्मा को भी समन जारी किया है। क्या है पूरा मामला, जानिए।

ED Summoned Karan-Krystle and Nia Sharma: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के शिकंजे में एक बार फिर नामी हस्तियों का नाम सामने आ रहा है। टेलीविजन इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार करण वाही और क्रिस्टल डीसूजा से आज (बुधवार) ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ की। इससे पहले टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा को भी ईडी द्वारा समन भेजा जा चुका है। ईडी ने गैर-कानूनी ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में करण और क्रिस्टल से पूछताछ की है। क्या है पूरा मामला, जानिए।

इस ऐप से जुड़ा है मामला
'न्यूज 18' की रिपोर्ट के मुताबिक, इन सेलेब्स पर आरोप है कि उन्होंने पैसों के बदले ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग एप का प्रचार किया है जो गैर-कानूनी और अवैध ट्रेडिंग एप है। ईडी ने OctaFx नाम के एप्लिकेशन पर मामला दर्ज किया है और देश में स्थित इसके कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ऑक्टाएफएक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एक ट्रेडिंग ऐप है और इसपर अबतक कथित तौर पर 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की ट्रेडिंग की जा चुकी है।

सेलेब्स ने किया प्रमोट 
ईडी की जांच में पता चला है कि सेलेब्स जैसे प्रभावशाली लोगों की मदद से इसकी वेबसाइट और ऐप को सोशल मीडिया पर प्रमोट किया जा रहा है। इस मामले में एक्टर करण वाही और क्रिस्टल डीसूजा का नाम सामने आया है जिनसे 3 जुलाई को ईडी ने पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। वहीं निया शर्मा को भी समन जारी किया गया है और उनसे भी पूछताछ होनी है।

करण-क्रिस्टल ने कई शोज में किया काम
बता दें, टीवी सीरियल 'एक हजारों में मेरी बहना है' में क्रिस्टल डीसूजा नजर आई थीं। इसी शो में निया शर्मा भी थीं। वहीं करण वाही की बात करें तो वह 'खतरों के खिलाड़ी 10', 'दिल मिल गए', 'चन्ना मेरेया' जैसे शोज में नजर आ चुके हैं। 


 

5379487