Logo
77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पायल कपाड़िया की फीचर फिल्म ने ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीतकर इतिहास रचा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि ''भारत को आप पर गर्व है।''

Cannes Film Festival 2024: बीते 14 मई से फ्रांस में 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की धूम मची थीं। जहां दुनिया भर के तमाम सेलेब्स अपना जलवा बिखेर रहे थे। इस बीच कान्स के आखिरी दिन एक शानदार आवॉर्ड फंक्शन हुआ। जहां भारतीय फिल्म 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' ने इतिहास रच दिया। वहीं इस फेस्टिवल में पायल कपाड़िया की फीचर फिल्म ने ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीता है। अनसूया सेनगुप्ता के बाद अब पायल कपाड़िया ने ये आवॉर्ड जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिया है। 

पीएम मोदी ने कान्स अवॉर्ड जीतने पर पायल कपाड़िया को दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पायल कपाड़िया की इस उपलब्धि उन्हें बधाई दी और कहा, "भारत को 77वें कान फिल्म महोत्सव में अपनी कृति 'ऑल वी इमेजिन एज़ लाइट' के लिए ग्रैंड प्रिक्स जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए पायल कपाड़िया पर गर्व है। एफटीआईआई की पूर्व छात्रा, उनकी उल्लेखनीय प्रतिभा वैश्विक मंच पर चमकती रहती है, जो भारत में समृद्ध रचनात्मकता की झलक देती है।"


पायल कपाड़िया ने जीता 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' का अवॉर्ड
दरअसल, पायल कपाड़िया की फिल्म 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' का प्रीमियर 23 मई को कांस फिल्म फेस्टिवल 2024 के कॉम्पिटिशन सेक्शन में किया गया था। इस फिल्म फेस्टिवल में 30 साल बाद किसी फिल्म का प्रीमियर किया गया। इतना ही नहीं इस फिल्म ने पुरस्कार भी हासिल किया। ऐसे में यह फिल्म कॉम्पिटिशन सेक्शन में दिखाई जाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई। हलांकि, कांस में भारत की पिछली फिल्म 30 साल पहले नॉमिनेट हुई थी। आपको बता दें, ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीतने वाली 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' का डायरेक्शन पायल कपाड़िया ने किया है।  

Kiara-Aditi
Kiara-Aditi (Instagram)

सेलेब्स ने पायल कपाड़िया को दी बधाई
वहीं कियारा आडवाणी , स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा, अली फजल, राधिका आप्टे, अनुराग कश्यप और भूमि पेडनेकर सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने पायल कपाड़िया को उनके ड्रामा ऑल वी इमेजिन एज़ लाइट के लिए 2024 के कान फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स अवार्ड जीतने पर बधाई दी। जहां अदिति राव हैदरी ने इंस्टाग्राम पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखकर बधाई दीं। तो वहीं कियारा आडवाणी ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर फेस्टिवल डे कान्स की एक पोस्ट शेयर की। इसके साथ ही शेखर कपूर ने ट्वीट कर शुभकमनाएं दी हैं। 

jindal steel hbm ad
5379487