Pm Modi-Vyjayanthimala: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा ही हिंदी सिनेमा जगत के सितारों को इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए उनकी सराहना करते नजर आते हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री ने बीते दिन 50-60 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री वैजयंतीमाला से मुलाकात की। उन्होंने इस मुलाकात की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है और एक्ट्रेस की तारीफ करते हुए उनके योगदान को याद किया।

पीएम मोदी ने शेयर की तस्वीर
बीते दिन बुधवार को पीएम मोदी ने पद्म विभूषण से सम्मानित दिग्गज अभिनेत्री वैजयंतीमाला से चेन्नई में मुलाकात की। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट अभिनेत्री से मुलाकात की दो तस्वीरें भी शेयर कीं और सिनेमा जगत में एक्ट्रेस के योगदान को याद किया। तस्वीरों में अभिनेत्री बड़े ही आदर भाव से पीएम का शॉल उढ़ाकर सम्मान करती दिख रही हैं। अन्य तस्वीर में प्रधानमंत्री और वैजयंतीमाला कुछ बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर ये तस्वीरें पोस्ट कर लिखा, 'चेन्नई में वैजयंतीमाला जी से मिलकर खुशी हुई। उन्हें हाल ही में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है और भारतीय सिनेमा जगत में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए पूरे भारत में उनकी सराहना की जाती है।

इन राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हुईं वैजयंतीमाला
बता दें, हाल ही में मशहूर अदाकारा और नृत्यांगना वैजयंतीमाला ने अयोध्या के राम मंदिर में 'रागसेवा' कार्यक्रम में भरतनाट्यम नृत्य की प्रस्तुत दी शी। इस साल जनवरी में उन्हें पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। साल 1968 में अभनेत्री पद्मश्री से भी सम्मानित की जा चुकी हैं।

13 साल में ही शुरू किया एक्टिंग का सफर
वैजयंतीमाला ने महज 13 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने 16 साल की उम्र में तमिल फिल्म वड़कई से अपने अभिनय का सफर शुरू किया था। उन्होंने हिंदी फिल्म बहार (1951) से हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा था। वैजयंतीमाला भरतनाट्यम और संगीत में प्रशिक्षित हैं। उन्होंने महज 4 साल की उम्र में रोम में भरतनाट्यम की प्रस्तुती भी दी थी।