Logo
Karan Johar-Rani Mukherji: मेलबर्न में 15वां इंडियन फिल्म फेस्टिवल शुरू होने जा रहा है। इससे पहले फिल्ममेकर करण जौहर और रानी मुखर्जी आस्टेलियाई संसद में संबोधित करेंगे।

Karan Johar-Rani Mukherji: अंतर्राष्ट्रीय पौमाने पर भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होने वाला है। हर साल की तरह इस साल भी इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM 2024) होने जा रहा है जिसमें भारते की कई मशहूर हस्तियां हिस्सा लेते नजर आने वाली हैं।

इसी बीच भारत के लिए एक गर्व का पल होगा, क्योंकि आईएफएफएम से पहले मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और फिल्ममेकर करण जौहर ऑस्ट्रेलिया की संसद भवन में पहली बार अपना संबोधन करने जा रहे हैं। वे 13 अगस्त को ऑस्ट्रेलियाई संसद में भाषण देंगे। ये मौका तब हुआ है जब मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल शुरू होने जा रहा जो 15 अगस्त से आरंभ होगा। 

मेलबर्न में होगा कार्यक्रम
आयोजकों ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि रानी मुखर्जी और करण जौहर मेलबर्न में 15वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) से पहले ऑस्ट्रेलिया की संसद को संबोधित करेंगे। मेलबर्न में 15 से 25 अगस्त तक आईएफएफएम कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें विविध प्रकार की फिल्में दिखाई जाएंगी जो भारतीय सिनेमा की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करेंगी।

रानी और करण ने जाहिर की खुशी
संसद में भाषण देने का मौका मिलने पर रानी मुखर्जी ने कहा,  "ऑस्ट्रेलियाई पार्लियामेंट में अपनी फिल्म इंडस्ट्री को प्रतिनिधित्व करने के लिए मैं गर्व महसूस कर रही हूं। सिनेमा के जरिए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बढ़ते सांस्कृतिक संबंधों के बारे में बोलना मेरे लिए सम्मान की बात होगी।"

वहीं, करण जौहर ने कहा- "यह देखना अविश्वसनीय है कि फिल्म के लिए हम जो कहानियां रचते हैं, उन्हें इतनी दूर तक पंसद किया जाता है। यह क्षण भारतीय सिनेमा के सांस्कृतिक प्रभाव के विस्तार का प्रमाण है। आस्ट्रेलियाई संसंद में भाषण देने के लिए इस आमंत्रण और मुझे सिनेमा जगत का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिए मैं सदन और सांसदों का आभारी हूं।"

सेलेब्स होंगे शामिल
IFFM 2024 कार्यक्रम मेलबर्न में आयोजित होगा जिसमें भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार शामिल होंगे। इसमें मलाइका अरोड़ा, कार्तिक आर्यन, एआर रहमान, राम चरण, नोरा फतेही और विक्रांत मैसी जैसे नाम शामिल हैं। 

5379487