Logo
Sundance Film Festival: अली फजल और ऋचा चड्ढा पिछले काफी दिनो से अपनी प्रोडक्शन डेब्यू फिल्म 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' को लेकर सुर्खियों में हैं। वहीं ऋचा और अली की पहली प्रोडक्शन 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' ने सनडांस फिल्म फेस्टिवल में बड़ी जीत हासिल की है। 

Sundance Film Festival: एक्टर अली फजल और एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा पिछले काफी दिनो से अपनी प्रोडक्शन डेब्यू फिल्म 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में ऋचा-अली की फिल्म को दो कैटेगरीज में अवॉर्ड मिले हैं। इस फिल्म को ऑडियंस अवॉर्ड फॉर वर्ल्ड सिनेमा कैटेगरी के साथ-साथ बेस्ट लीड एक्ट्रेस के तौर पर फिल्म की लीड एक्ट्रेस प्रीति पाणिग्रही ने विशेष जूरी पुरस्कार भी जीता है। 

अपने आंसू नहीं रोक पाईं ऋचा
अपनी पहली प्रोडेक्शन फिल्म के इस अचीवमेंट के अनाउंसमेंट पर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा रो पड़ती है। वहीं इसका वीडियो ऋचा ने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें वे अपनी खूशी जाहिर करते हुए अपने आसूं को नहीं रोक पाती है।

ऋचा और अली के पुरस्कार जीतने के बाद क्या कहना है?
ऋचा और अली ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा, "हमने साहस के साथ इस जर्नी की शुरुआत की थी और सनडांस में मिली जबरदस्त जीत सपनों जैसी है। 'हमेशा से मजबूत कहानियों की चाहत रही है, लेकिन उन अवसरों को प्राप्त करना उनके हाथ में नहीं था। यही कारण है कि हमारे नए एक्टर को यह वैश्विक प्रशंसा प्राप्त करते हुए देखना खुशी की बात है। यह वैल्यू हमें बाउंडेशन्स को आगे बढ़ाने और नई कहानियां बताने के लिए इंस्पायर करती है।'

डॉक्यूमेंट्री 'नोक्टर्न्स' ने भी जीता अवॉर्ड
बता दें, इसके अलावा अनिर्बान दत्ता और अनुपमा श्रीनिवासन की डॉक्यूमेंट्री 'नोक्टर्न्स' भी सनडांस फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार जीतने में सफल रही है। इस डॉक्यूमेंट्री को अपनी क्राफ्ट के लिए वर्ल्ड सिनेमा डॉक्यूमेंट्री स्पेशल जूरी अवार्ड मिला है। यह फिल्म एक वैज्ञानिक और एक स्थानीय निवासी द्वारा देखे गए बाज पतंगों के जीवन की कहानी कहती है। 'नोक्टर्न्स' के साथ ही यह भारत की लगातार चौथी जीत है, जो इस फिल्म फेस्टिवल में किसी डॉक्यूमेंट्री को मिली है।

5379487