Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग की घटना में बड़े खुलासे हो रहे हैं। इस मामले को 3 महीने से ज्यादा समय हो चुका है। अब तक केस में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिनसे पुलिस की लगातार पूछताछ जारी है।

इस मामले की सुनवाई मुंबई के स्पेशल मकोका कोर्ट में हुई थी, जहां चार्जशीट में आरोपी विक्की के हवाले से चौंकाने वाले कई खुलासे हुए हैं। आरोपी ने कहा है कि मामले में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ नहीं है।

सलमान ने लॉरेंस के खिलाफ दिया बयान
बता दें, मामले में सलमान खान पुलिस में अपना बयान पहले ही दर्ज करवा चुके हैं जिसमें उन्होंने दावा किया था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उन्हें मारना चाहता है जिसकी वजह से उन्हें कई बार ईमेल- लेटर्स में जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने घर के बाहर हुई फायरिंग में लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर आरोप लगाए थे। अब इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा हो रहा है कि लॉरेंस का इसमें कोई हाथ नहीं है।

आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कही बड़ी बात
इस केस में जेल में बंद आरोपी शूटर विक्की ने दावा किया है कि लॉरेंस का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। आरोपी ने बयान में कहा कि वह बिश्नोई से इन्फ्लुएंस हो गया था, जिस कारण उसने ये कदम उठाया। शूटर्स का इरादा सलमान खान को नुकसान पहुंचाने का नहीं था, वो बस उन्हें दहशत में लाना चाहते थे।

 न्यू एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, विक्की गुप्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि वह लॉरेंस बिश्नोई के 'सिद्धांतों' से प्रेरित था। इस मामले में लॉरेंस का कोई लेना-देना नहीं है। विक्की के अनुसार, साबरमती जेल में बंद लॉरेंस का नाम गलत तरीके से इस मामले से जोड़ा जा रहा है। लॉरेंस ने शूटिंग के आदेश नहीं दिए थे।

आरोपी विक्की ने बताया वह कर्ज में डूबा था
विक्की गुप्ता ने बताया है कि वह कर्ज में डूबा और इस वजह से उसने इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी के मुताबिक- वह बिहार के सुंदूर गांव से ताल्लुक रखता है। वो तमिलनाडु में नौकरी करता था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते उसकी नौकरी चली गई थी, तब से वो कर्ज में डूबने लगा।

उसकी मुलाकात सागर पाल से हुई थी जो सलमान खान फायरिंग मामले में दूसरा आरोपी है। सागर ने उसे आश्वासन दिया कि वो मुंबई आ जाए। यहां उन्हें धार्मिक मिशन का हवाला देते हुए बुलाया गया था। आर्थिक तंगी दूर करने के लिए विक्की गुप्ता मुंबई आया था। सलमान खान के घर पर फायरिंग करने से एक दिन पहले तक उसे नहीं बताया गया था कि उसे मुंबई में करना क्या है।