Logo
Salman Khan Latest News: नवी मुंबई पुलिस ने बताया कि जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान शामिल हैं।

Salman Khan Latest News: बॉलीवुड में दबंग खान के नाम से मशहूर सलमान खान को जान से मारने की एक और कोशिश को मुंबई पुलिस ने विफल कर दिया है। इस मामले में नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि चारों बदमाश पनवेल में अभिनेता सलमान खान की कार पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। हमले के लिए पाकिस्तानी आर्म्स सप्लायर से हथियार मंगाने की प्लानिंग थी। 

नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आगे की जांच जारी है। 

कैसी थी हमले की साजिश?
पुलिस ने बताया कि उन्हें हमले की साजिश रचने का इनपुट मिला था। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कनाडा स्थित अपने चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से एके-47, एम-16 और एके-92 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची है। साजिश के तहत बदमाशों का मकसद सलमान खान की गाड़ी को रोकना और फार्म हाउस के बाहर धावा बोलना था। 

पुलिस का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने यह साजिश सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दो शूटरों की गिरफ्तारी से करीब एक महीने पहले बनाई थी। 

चारों बदमाशों समेत 17 पर केस
नवी मुंबई पुलिस ने बताया कि जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान शामिल हैं। इस मामले में आईपीसी की धारा 115, 120 बी, 506 (2) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 को आरोपी बनाया है। 

14 अप्रैल को गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई थी गोलीबारी
14 अप्रैल को मुंबई में बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के आवास के बाहर दो बाइक सवार बदमाशों ने गोलीबारी की थी। आरोपी सागर पाल और विक्की गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था। दोनों शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर थे। 

5379487