Logo
सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट फाइल की है। इसमें अभिनेता द्वारा दिए गए बयान भी शामिल हैं। अपने स्टेमेंट में सलमान ने कहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उन्हें जान से मारना चाहता था।

Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल 2024 को हवाई फायरिंग की घटना हुई थी। इस खबर से हर कोई शॉक्ड था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले पर गंभीरता से जांच शुरू की थी। मामले में बाइक सवार आरोपियों और धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज कर जड़ से तहकीकात की।

फायरिंग मामले की चार्जशीट मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दायर की है जिसमें सलमान खान के दिए गए बयान को भी शामिल किया गया है। अपने बयान में सलमान ने फायरिंग की घटना वाले दिन की अपनी पूरी दिनचर्या के बारे में बताया है। साथ ही कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई उन्हें जान से मारना चाहता था। उसकी धमकी से उनका पूरा परिवार खतरे में है। जानिए अभिनेता ने पुलिस स्टेटमेंट में क्या-क्या खुलासे किए हैं।

'गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई मुझे मारना चाहता था'
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में सलमान खान का बयान भी शामिल है। सलमान ने बताया कि फायरिंग के समय वे कहाँ थे और क्या कर रहे थे। उन्होंने अपने बयान में कहा, "मैं एक फिल्म स्टार हूं और पिछले 35 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं। मेरे घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फैंस और शुभचिंतकों की भीड़ जमा होती है। उन्हें प्यार देने के लिए मैं अक्सर अपनी घर की बालकनी में आकर हाथ वेव करता हूं।"

उन्होंने यह भी बताया कि जब भी उनके घर पर पार्टी होती है, वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने घर की बालकनी में समय बिताते हैं और अक्सर वहां आकर खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने लिए प्राइवेट सिकेयोरिटी रखी है।

जान से मारने की मिली धमकी
सलमान ने अपने स्टेटमेंट में अपनी सिक्योरिटी को लेकर भी चिंता जाहिर की है। सलमान ने कहा है कि साल 2022 में उनके पिता की ओर से बांद्र पुलिस स्टेशन में कंम्पलेंट दर्ज कराई गई थी। सलमान के मुताबिक, उन्हें 2023 में धमकी भरा ईमेल भी भेजा गया था। इस ईमेल में सलमान और उनके परिवार के दूसरे लोगों को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

लॉरेंस बिश्नोई ने कबूली थी वारदात
सलमान ने बयान में कहा है '14 अप्रैल की सुबह मैं सो रहा था, अचानक मुझे पटाखों की आवाज सुनाई दी। यह वाकया सुबह करीब 4:55 बजे का है। पुलिस बॉडीगार्ड ने मुझे जानकारी दी कि बाइक पर आए दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर गोलियां दागीं हैं। इसके बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। गैंगस्टर ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस वारदात में शामिल होने की बात कबूली थी। इस घटना को लेकर मेरे बॉडीगार्ड ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी।"

5379487