Logo
सामंथा रुथ प्रभु ने हाल ही में सव्साथ्य से जुड़े टिप्स दिए थे। जिसके बाद वह ट्रोलिंग का शिकार हो गईं। एक डॉक्टर ने उनकी आलोचना की। अब एक्ट्रेस ने इसपर अपना रिएक्शन दिया है।

Samantha Ruth Prabhu: सामंथा रुथ प्रभु साउथ फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्री हैं। बीते कुछ सालों से एक्ट्रेस मायोसाइटिस बीमारी से जूझ रही हैं। उन्होंने इसका इलाज भी कराया है और अब वह स्वस्थ्य हैं। हालांकि उनके कुछ ट्रीटमेंट चल रहे हैं।

बीते दिनों एक्ट्रेस को सामान्य वायरल हो गया था। इसके लिए उन्होंने लोगों को बिना जरूरत के दवाई लेने से मना करते हुए एक उपाय बताया था और उसे सोशल मीडिया पर करके भी दिखाया था। इसके लेकर एक डॉक्टर ने इस तरह की खतरनाक टिप्स देने पर उनकी जमकर आलोचना की थी। अब एक्ट्रेस ने इसपर रिएक्शन दिया है।

सामंथा की सलाह पर भड़के डॉक्टर
दरअसल सामंथा वायरल इंफेक्शन होने पर लोगों को नेबुलाइजर इस्तमाल करने की सलाह दे रही थीं। वह इंस्टाग्राम स्टोरी पर नेबुलाइजर में हाइड्रोजन पेरोक्साइड और डिस्टिल्ड वॉटर का इस्तेमाल कर इलाज का उपाय बता रही थीं। उन्होंने कहा था कि इसका उपयोग करने से तुरंत आराम मिलता है और ये अनावश्यक दवाओं से बचता है।

इसपर डॉ. एबी फिलिप्स जिनको द लिवर डॉक्टर के नाम से जाना जाता है, उन्होंने  इंस्टाग्राम पर सामंथा के इस तरह के सुझाव देने पर आलोचना की थी। डॉक्टर ने बताया कि यह तकनीक स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है। उन्होंने सामंथा को हेल्थ और साइंस का अज्ञानी बताते हुए लिखा कि लोगों की जिंदगी खतरे में डालने पर सामंथा पर फाइन लगना चाहिए या जेल भेजा जाना चाहिए।

   Samantha Post
 

सामंथा ने किया रिएक्ट
अब एक्ट्रेस ने डॉक्टर फिलिप्स की टिप्पणियों पर रिएक्ट किया है। एक्ट्रेस ने कहा- "बीते कई सालों से, मैं कई तरह की दवाएं ले रही हूं। मैंने हर वो चीज ली जिसकी डॉक्टरों ने सलाह दी। ये सलाहें बहुत ही क्वॉलिफाइड और विशेषज्ञों ने दी थीं और जितना संभव था मैंने रिसर्च भी किया। इनमें से कई ट्रीटमेंट बहुत महंगे थे। मैं हमेशा सोचती थी कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं कि मैं इन सबको अफोर्ड कर पा रही हूं। इसके अलावा मैं अन्य थेरेपीज और ट्रीटमेंट के बारे में पढ़ती रहती हूं। कई ट्रायल और एरर के बाद मुझे ट्रीटमेंट्स मिले जिनका मुझे बहुत फायदा हुआ। ये इलाज उन ट्रीटमेंट से काफी सस्ते थे।"

डॉक्टर की आलोचना पर भड़कीं एक्ट्रेस
सामंथा ने नेबुलाइजर का इस्तमाल करने पर डॉक्टर फिलिप्स की आलोचना का जवाब दिया- "एक सज्जन ने मेरे पोस्ट और मेरी विचारों पर अटैक किया है वो भी काफी सख्त लहजे में। मुझे इस बात पर जरा भी संदेह नहीं है कि उनको मुझसे ज्यादा ज्ञान है। मुझे यकीन है कि उनकी मंशा ठीक होगी पर अच्छा होता अगर वह शब्दों का चयन छोड़ा सोच समझकर करते। खासकर जो उन्होंने जेल भेजने वाली बात कही। सामथा ने आगे कहा कि अबसे वह ऐसी चीजें शेयर करने से पहले ध्यान रखेंगी। उन्होंने लिखा है कि उनकी मंशा सिर्फ मदद करने की रहती है, वह इससे पैसा नहीं  कमा रहीं।"

5379487