Shahrukh Khan K3G Entery Scene: फिल्ममेकर करण जौहर की 2001 में आई फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' आइकॉनिक मानी जाती है। इसका एक सीन था जिसमें शाहरुख खान हेलीकॉप्टर से ग्रैंड एंट्री लेते हैं और जया बच्चन जो उनकी मां के किरदार में हैं वह थाली लेकर दरवाजे पर अपने बेटे का इंतजार करती हैं। इस सीन को लेकर खुलासा हुआ है कि शाहरुख अपने एंट्री सीन से खुश नहीं थे। हालांकि ये सीन बाद में आइकॉनिक बन गया था।

'शाहरुख सीन के लिए एक्साइटेड थे पर...'
कभी खुशी कभी गम में रायचंद परिवार की ऐसी कहानी थी जो परिवार के टूटे रिश्ते और फिर मिलने के इमोशंस को बखूबी दिखाती है। इस फिल्म में निखिल आडवाणी बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे। उन्होंने हाल ही में खुलासा करते हुए बताया है कि शाहरुख अपनी ग्रैंड एंट्री सीन से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

साइरस ब्रोचा के  पॉडकास्ट में निखिल ने बताया कि इस सीन के लिए शाहरुख पहले बहुत एक्साइटेड थे लेकिन जब सीन सामने आया तो वह निराश हो गए। उन्होंने कहा, "जब हमने उन्हें (शाहरुख खान) बताया कि कभी खुशी कभी गम में उनकी एंट्री हेलीकॉप्टर से होगी, तो उन्हें लगा कि वह हेलीकॉप्टर से कूदेंगे, जबकि उन्हें बस नीचे उतरना था। लेकिन ये सीन जया बच्चन के बारे में ज्यादा था क्योंकि उन्हें अपने बेटे के आने का एहसास उसके जमीन छूते ही हो जाता है।"

सीन का फोकस जया पर ज्यादा था इस वजह से शाहरुख खान काफी निराश थे। उन्हें जैसा विजन दिखाया गया जैसा सीन में नहीं था। हालांकि फैंस आज भी इस फिल्म में शाहरुख खान की एंट्री को आइकॉनिक मानते हैं।

करण जौहर की सबसे महंगी फिल्म थी K3G
2001 में आई कभी खुशी कभी गम उस समय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। करण जौहर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने उस दौर में दुनियाभर में 100 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया था। शाहरुख और जया के अलावा फिल्म में काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर मुख्य भूमिका में थे।