Shahrukh Khan on Zero: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने कई ब्लॉकबस्टर आइकॉनिक फिल्में दी हैं। 1992 से उनकी किस्मत का तारा ऐसा चमका कि आज वह दुनियाभर में किंग खान के नाम से मशहूर हो चुके हैं। हालांकि, उनके करियर में ऐसा वक्त भी आया जब उनकी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुईं और उन्हें असफलताएं देखनी पड़ीं।

2018 के बाद 4 साल के ब्रेक पर थे शाहरुख
ऐसी ही एक फिल्म थी 'जीरो' जो 2018 में आई आई थी। ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। उनके अपोजिट फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ जैसी बड़ी स्टार्स थीं। फिल्म को बड़े लेवल पर रिलीज किया गया था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका कमाल नहीं दिख पाया।

 

जीरो के बाद शाहरु खान ने लगभी 4 साल तक कोई फिल्म नहीं की थी और उन्होंने काम से ब्रेक ले लिया था। हालांकि इस दौरान वह कैमियो रोल करते थे। अब खुलासा हुआ है कि आखिर किंग खान ने ब्रेक क्यों लिया था और 4 साल तक उन्होंने कोई फिल्म क्यों नहीं की।

जीरो के बाद नहीं की फिल्में
Variety को दिए इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया कि उन्होंने फिल्मों की वजह से ब्रेक नहीं लिया था बल्कि और न ही ये बर्के उनकी असफलताओं की वजह से था। एक्टर ने कहा- 'मैंने हमेशा कहा है कि जिस दिन मुझे सुबह उठकर शूटिंग करने का मन नहीं करता, मैं काम पर नहीं जाता हूं। ईमानदारी से कहूं तो ये ब्रेक फिल्मों की असफलता के कारण नहीं था।'

 

उन्होंने खुलासा किया कि जीरो जो दिसंबर 2018 में रिलीज हुई थी, उसके बाद उन्हें 2019 जनवरी में एक फिल्म शुरू करनी थी जिसका नाम सारे जहां से अच्छा था। इस फिल्म को लेकर शाहरुख ने कहा- "मैं बस एक दिन उठा और मैंने कहा, 'मैं इस फिल्म की शूटिंग नहीं करना चाहता और मैंने नहीं की। उन्होंने कहा आप ऐसा नहीं कर सकते, आप एक मिनट भी काम के बिना नहीं बैठते... अगर आपको ये फिल्म अच्छी नहीं लग रही है तो सीधे मना कर दो। ये मत कहो कि मैं काम करना नहीं चाहता।"

बता दें, जीरो के बाद शाहरुख खान की फिल्म पठान और जवान आई थी। दोनों ही फिल्में साल 2023 आई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था।