Sharmila Tagore-Mansoor Pataudi: 60-70 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर आज भी लोगों के दिलों में छाई हुई हैं। उन्होंने 'अराधना', 'कश्मीर की कली', 'अमर प्रेम' और 'एन ईवनिंग इन पैरिस' जैसी तमाम हिट फिल्में देकर हिंदी सिनेमा में राज किया है। शर्मिला की प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ सक्सेसफुल रही है।

वह अपने एक्टिंग के साथ बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। अक्सर वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कोई ना कोई किस्सा सुनाती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने पति व पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी को लेकर एक खुलासा किया है।

पॉडकास्ट में सुनाए किस्से
कपिल सिब्बल के पॉडकास्टर के दौरान शर्मिला टैगोर ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कई खुलासे किए। इस दौरान उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े वाकये बताए। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी खुलासा किया कि शादी से पहले उन्होंने अपने पति को एक कार गिफ्ट की थी जिसकी कीमत लाखों में थी।

 

शादी से पहले मंसूर पटौदी दिया था गिफ्ट
पॉडकास्ट में कपिल सिब्बल ने शर्मिला टैगोर से पूछा कि शादी से पहले क्या वे और मंसूर एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते थे। इस पर शर्मिला टैगोर ने कहा, "मुझे आज भी याद है कि शादी से पहले हम जब भी मिला करते थे तो एक-दूसरे के लिए कुछ ना कुछ लाते थे। उस समय मैंने उन्हें एक बहुत महंगा तोहफा दिया था। मैंने उन्हें एक मर्सिडीज कार गिफ्ट की थी जिसकी कीमत एक लाख रुपए थी। उस समय मर्सिडीज खरीदना आसान बात नहीं थी। उस दौर में अगर आपको कार खरीदना होता था तो पहले परमिशन लेनी पड़ती थी। मैंने भी परमिशन का इंतजार किया और जब अनुमति मिल गई तो मैंने उन्हें कार गिफ्ट की।"

1968 में की शादी
शर्मिला टैगोर ने कॉफी विद करण 8 में खुलासा किया था कि मंसूर अली खान पटौदी ने पैरिस में उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ किया था। दोनों ने 27 दिसंबर 1968 को शादी की थी। इस शादी से उनके तीन बच्चे हैं जिनका नाम- सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा पटौदी है। साल 2011 में मंसूर पटौदी का निधन हो गया था।