Hindi Film Santosh in Oscars 2025: हाल ही में किरण राव के निर्देशन और आमिर खान प्रोडक्शन्स के तहत बनी फिल्म 'लापता लेडीज' को भारत की ओर से ऑस्कर अवॉर्ड्स 2025 के लिए चुना गया है। इस खबर से हर भारतीय को गर्व महसूस हो रहा है। इसी बीच ऑस्कर की दौड़ में एक और हिंदी फिल्म को एंट्री मिली है। इस खबर से फैंस की खुशी दोगुनी हो गई है। 

इस हिंदी फिल्म को मिली ऑस्कर में जगह
ऑस्कर 2025 में पहुंचने वाली इस हिंदी फिल्म का नाम 'संतोष' है जिसे संध्या सूरी ने डायरेक्ट किया है। लेकिन इस फिल्म को भारत की ओर से नहीं बल्कि युनाइटेड किंगडम की ओर से एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। ये एक फीचर-ड्रामा फिल्म है जिसे यूके ने ऑस्कर 2025 में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म की कैटेगरी के लिए भेजा है।

फिल्म संतोष में शहाना गोस्वामी और सुनीता राजवार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को हाल ही में 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टेन रिगार्ड सेक्शन में नॉमिनेशन मिला था जहां इसका प्रीमियर भी रखा गया था। 

डेडलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म को यूके की ओर से BAFTA ने चुना था जिसे अमेरिकन एकेडमी की तरफ से ऑस्कर के लिए नियुक्त किया गया है।

क्या है 'संतोष' की कहानी?
'संतोष' एक इन्वेस्टिगेटिव थ्रिलर फिल्म है जिसे संध्या सूरी ने बनाया है। यह एक संतोष नाम की लड़की की कहानी है जिसके पुलिसमैन पति की एक घटना में मौत हो जाती है। संतोष को पति की पुलिस की नौकरी मिल जाती है जिसकी पोस्टिंग उत्तरी भारत के ग्रामीण इलाके में है। इस दौरान वह एक लड़की के शव मिलने के बाद उसकी जांच में उलझ जाती है।"