Logo
तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर सूर्य किरण का सोमवार को निधन हो गया। उनकी पीआरओ टीम ने निर्देशक के निधन की जानकारी दी है। बता दें, सूर्य किरण 'बिग बॉस' तेलुगु के चौथे सीजन में भ नजर आए थे।

Surya Kiran Passed Away: तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर सूर्य किरण (Surya Kiran) का निधन हो गया है। उन्होंने 48 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज 11 मार्च को उन्होंने चेन्नई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। सामने आई जानकारी के अनुसार, पीलिया रोग के कारण उनकी मौत हुई है।

सूर्या किरण की टीम ने दी जानकारी
खबरों के अनुसार, सूर्या किरण कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज चेन्नई के जीईएम अस्पताल में चल रहा था। उनके निधन का कारण पीलिया रोग बताया जा रहा है। निर्देशक के स्पोक्सपर्सन ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर सूर्य किरण के निधन की पुष्टि की है। पीआरओ सुरेश ने सोमवार, 11 मार्च को एक्स पर पोस्ट कर लिखा- "निर्देशक सूर्य किरण का पीलिया के कारण निधन हो गया है। उन्होंने 'सत्यम', 'राजू भाई' और कुछ अन्य तेलुगु फिल्मों का निर्देशन किया था। वह 'बिग बॉस' तेलुगु के पूर्व प्रतियोगी भी रहे थे। ओम शांति।" 

बतौर चाइल्ड एक्टर शुरू किया अभिनय
आपको बता दें, तेलुगु फिल्मों में सूर्य किरण बतौर चाइल्ड एक्टर काम कर चुके हैं। जिसके बाद वह इंडस्ट्री में निर्देशक बन गए। उन्हें 'सत्यम', 'धना 51' और 'राजूभाई' जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। फिल्मों के अलावा उन्होंने 'बिग बॉस' तेलुगु के चौथे सीजन में भी भाग लिया था। 

सूर्या और उनका परिवार केरल के तिरुवनंतपुरम से ताल्लुक रखता है, लेकिन उनका जन्म चेन्नई में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। उन्होंने कई तेलुगु और तमिल फिल्मों में अभिनय किया, जहां से उन्हें 'मास्टर' सुरेश के नाम की उपाधि दी गई। उन्होंने काडल मींगल (1981), मंगम्मा सबदम (1985) जैसी फिल्मों में काम किया था।

सुमंत और जेनेलिया देशमुख की 2003 में आई फिल्म 'सत्यम' से सूर्य किरण ने बतौर निर्देशक अपने करियर की शुरुआत की थी। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म 100 से अधिक दिनों तक सिनेमाघरों में चली थी।

5379487