Logo
पाकिस्तान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' भारत में रिलीज के लिए तैयार है। इसी बीच फिल्म को लेकर सियासी बवाल मच गया है। एक राजनीतिक दल ने भारत में इसकी रिलीज पर विरोध जताया है।

The Legend Of Maula Jatt release in Indian: ब्लॉकबस्टर पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' जल्द भारत में रिलीज होने वाली है। इसके मेकर्स ने इंडिया में इस फिल्म की रिलीज डेट का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। लेकिन अब भारत में इस फिल्म की रिलीज को लेकर खतरा मंडरा रहा है।

भारत में रिलीज होगी पाकिस्तानी फिल्म
फवाद खान और माहिरा खान स्टारर ये पॉपुलर फिल्म पाकिस्तान की सबसे सक्सेसफुल फिल्म है जो अब भारत में भी दर्शकों का मनोरंजन करेगी। इसी बीच इसको लेकर सियासी बवाल मच गया है। दरअसल महाराष्ट्र में एक राजनीतिक पार्टी ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने इस पाकिस्तानी फिल्म की भारत में रिलीज को लेकर विरोध जताया है।

राजनीतिक पार्टी का विरोध
बता दें, 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' 2 अक्टूबर 2024 को भारत में रिलीज होगी। मेकर्स ने इंस्टाग्राम पर नई तारीखों के साथ एक पोस्टर शेयर कर इसकी जानकारी दी है। इस अनाउंसमेंट के बाद से ही इसे विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ईटाइम्स के मुताबिक, राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता अमेय खोपकर ने कहा है कि वे फिल्म को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे। 

खोपकर ने कहा- 'हम पाकिस्तानी फिल्मों को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे और न ही उनके कलाकारों को भारतीय फिल्म उद्योग में काम करने देंगे।' आपको बता दें, लंबे समय के बाद कोई पाकिस्तानी फिल्म इंडिया में रिलीज होने जा रही है। वहीं पाकिस्तान ने साल 2019 में ही आधिकारिक तौर पर भारतीय फिल्मों की रिलीज पर बैन लगा दिया था।

सबसे बड़ी पाकिस्तानी फिल्म
वहीं 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' का बात करें तो ये 13 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तानी सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जो उस समय ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म ने 400 करोड़ पाकिस्तानी रुपए की कमाई की थी जो सबसे बड़ी फिल्म रही थी।

5379487