Ullu App: इस समय दर्शकों के बीच ओटीटी प्लटोफॉर्म्स काफी डिमांड है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर तरह-तरह के कंटेट की भरमार है। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे कई ओटीटी ऐप्स इन दिनों खूब देखे जाते हैं। इसके अलावा और भी कई स्ट्रीमिंग ऐप्स उपलब्ध हैं जिसमें दर्शक फिल्मों, वेब सीरीज और रिएलिटी शोज से लेकर अपनी चॉइस के मुताबिक कंटेंट देख सकते हैं। इन्ही में से एक बहुत चर्चित प्लेटफॉर्म है उल्लू ऐप (Ullu App)। इसकी चर्चा का विषय है इसका एडल्ट्री कंटेंट।

एडल्ट कंटेंट के बाद धार्मिक मोड पर Ullu
लोगों का ऐसा मानना है कि इस ऐप में अडल्ट कंटेंट को प्रमोट किया जाता है। इसमें ऐसे कई वीडियो स्ट्रीम हो रहे हैं जिनपर अश्लील कंटेट परोसने का आरोप है। इसके खिलाफ एनसीपीसीआर (NCPCR) एक्शन भी ले चुका है। अब अडल्ट कंटेट बेचने के बाद ऐप के निर्माताओं ने धामिर्क मोड अपना लिया है। उल्लू ऐप के संस्थापक ने कहा है कि वे जल्द ही लोगों के लिए एक नया ऐप शुरू करने वाले हैं जिसमें धार्मिक कंटेट दिखाया जाएगा।

'हरी ओम' जल्द होगा लॉन्च
'मिंट' की खबर के मुताबिक, उल्लू ऐप के फाउंडर/सीईओ विभु अग्रवाल एक नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले हैं जिसका नाम होगा 'हरी ओम'। ये ऐप धार्मिक कंटेट पर आधारित होगा जिसमें भक्ति से जुड़ी सामग्री स्ट्रीम की जाएगी। रिपोर्ट्स हैं कि हरि ओम नाम का ये चैनल ऐप जून 2024 में लॉन्च होगा। इसमें केवल 'यू' रेटेड सर्टिफिकेट वाली सामग्रयां ही दिखाई जाएंगी जिसे आयु वर्ग के लोग देख सकेंगे। 

होंगे माइथोलॉजिकल शोज़
यह प्लेटफॉर्म जून 2024 में लॉन्च होगा जिसमें 20 से भी ज्यादा माइथोलॉजिकल शोज की सीरीज होगी। इसमें वीडियो और ऑडियो दोनों प्रारूपों में भजनों के अलावा, वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और युवाओं के लिए लॉन्ग और शॉर्ट फॉर्मेट में सीरीज उपलब्ध होंगी। इसमें बच्चों के लिए पौराणिक कथाओं पर आधारित एनिमेटेड कंटेट भी सर्व किया जाएगा। 

अश्लील कंटेंट परोसने का आरोप
आपको बता दें, Ullu ऐप के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट (NCPCR) ने शिकायत दर्ज की थी। NCPCR ने सरकार से उल्लू ऐप की जांच करने की मांग की थी। शिकायत में कहा गया था कि ये ऐप अश्लील कंटेंट पोस्ट करता है जो बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए बेहद घातक है।

धार्मिक ऐप के लिए हुए ट्रोल
अब फाउंडर विभु अग्रवाल ने एक नया धार्मिक ऐप लॉन्च करने का मन बना लिया है। जब से ये खबर सामने आई है जब से Ullu App सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। ट्रोलर्स भी चुटकी लेने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। एक्स पर यूजर्स उल्लू ऐप के धार्मिक वर्जन को लेकर भर-भर कर ट्रोल कर रहे हैं।