Logo
'इंडियन आइडल' के 14वें सीजन को अपना विजेता मिल गया है। इस साल के सीजन की ट्रॉफी कानपुर के रहने वाले वैभव गुप्ता ने अपने नाम कर ली है। उन्हें प्राइज में एक चमचमाती कार भी मिली है इसी के साथ लाखों की प्राइज़ मनी भी उन्हें दी गई है। कौन रहे शो के रनरअप, आइए जानते हैं...

Indian Idol 14 Winner: बीते लगभग 4 महीनों से सिंगिग रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल 14' (Indian Idol 14) घर-घर में लोगों का मनोरंजन करते आया है। पार्टिसिपेंट्स के साथ-साथ शो के जज रहे श्रेया घोषाल, कुमार सानू और विशाल ददलानी ने भी अपने सिंगिंग के अंदाज से लोगों का खूब दिल जीता। वहीं ये शो रविवार को अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचा और जहां शो को इस साल का विजेता मिल गया है। 'इंडियन आइडल' के 14वें सीजन के खिताब को कानपुर के वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) ने अपने नाम कर इतिहास रच दिया है।

शो की ट्रॉफी के साथ-साथ वैभव को इनाम में 25 लाख रुपए की प्राइज़ मनी मिली है, साथ ही एक चमचमाती कार भी उन्हें इनाम में मिली है। फिनाले में टॉप 6 कंटेस्टेंट को कड़ी टक्कर देते हुए वैभव गुप्ता ने ये जीत हासिल की है।

ये रहे शो के रनरअप
बता दें, रविवार को रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल 14' का फिनाले एपिसोड प्रसारित किया गया था जिसमें टॉप 6 में अनन्या पाल, आद्या मिश्रा, अंजना, पीयूष पवार, सुभादीप दास और वैभव मिश्रा शामिल थे। वहीं फिनाले एपिसोड में स्पेशल गेस्ट बनकर आए सिंगर सोनू निगम ने शो के विजेता का नाम अनाउंस करते हुए वैभव गुप्ता को ट्रॉफी दी।

आपको बता दें, सुभादीप दास शो के फर्स्ट रनरअप रहे जिन्हें इनाम में 5 लाख रुपए मिले हैं, तो वहीं पीयूष पंवार सेकेंड रनरअप रहे और उन्हें भी 5 लाख रुपये का इनाम दिया गया है। इसके अलावा अनन्या पाल शओ की तीसरी रनरअप रहीं जिन्हें 3 लाख रुपए के इनाम से सम्मानित किया गया है।

वैभव बचपन से ही बनना चाहते थे सिंगर
'इंडियन आइडल सीजन 14' के विनर बनने पर वैभव गुप्ता ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि वह अभिनेता सलमान खान, विक्की कौशल और रणवीर सिंह के लिए फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग करना चाहेंगे। 

आपको बता दें, इससे पहले साल 2013 में वैभव ने वॉइस ऑफ कानपुर का भी खिताब जीता है। उन्हें बचपन से ही म्यूजिक के क्षेत्र में रुचि थी और सिंगिंग का शौक था। स्कूल में ही उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक सीखा। उन्होंने बचपन से ही सिंगर बनने का सपना देखा था। वहीं आज अपनी कड़ी मेहनत और लगन से वैभव ने अपना ये सपना पूरा कर लिया और 'इंडियन ऑइडल' का खिताब अपने नाम कर लिया। अब वैभव के लिए म्यूजिक इंडस्ट्री के दरवाजे भी खुल चुके हैं।

 

 

5379487