Logo
election banner
TP Madhavan Death: दिग्गज मलयालम अभिनेता टी पी माधवन का निधन हो गया है। उन्हेंने 88 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उन्होंने 600 से भी ज्यादा मलयालम फिल्मों में काम किया था।

TP Madhavan Passes Away: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता टीपी माधवन का निधन हो गया। बुधवार, 9 अक्टूबर को उन्होंने 88 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। वह आखिर समय में अपने होमटाउन केरल के कोल्लम के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनका निधन हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेट संबंधित बीमारियों के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर थे। 

टीपी माधवन एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के पहले महासचिव थे। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को तिरुवनंतपुरम के शांति कवदम श्मशान घाट में होगा। माधवन के जाने से मलयामल फिल्म इंडस्ट्री में शोक है, और प्रशंसक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

600 से अधिक फिल्मों में किया काम
टीपी माधवन मलयालम सिनेमा की एक प्रमुख हस्ती थे। उन्होंने 40 साल की उम्र में 1975 की फिल्म लव मैरिज से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अपने करियर में उन्होंने 600 से अधिक फिल्मों में काम किया। वह अपनी वर्सेटाइल कैरेक्टर के लिए जाने जाते थे। उनके करियर में नाडोडिक्कट्टू (1987), थलायनमंथरम (1990), वियतनाम कॉलोनी (1992), और उदयानु थारम (2005) जैसी क्लासिक फिल्में शामिल हैं।

उन्होंने शुरुआत विलेन की भूमिकाओं से की थी, लेकिन बाद में वह कॉमेडी रोल्स के लिए भी खूब पहचाने जाने लगे। फिल्मों के अलावा वह टीवी सीरियल में भी नजर आ चुके हैं। 2016 में उन्हें सुपरहिट फिल्म फीचर मालगुड़ी डेज़ में भी देखा जा चुका है। 

अभिनेता ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के पहले महासचिव के रूप में भी काम कर चुके हैं। हालांकि 2015 में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद स्ट्रोक सहित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उन्हें बीमारियों से जूझना पड़ा। इलाज के लिए वह केरल के पथानापुरम के गांधी भवन में रहने लगे थे जो एक चैरिटेबल घर था। उन्होंने अपना बाकी जीवन यहीं गुजारा था।

5379487