Logo
विक्की कौशल ने हाल ही में अपने पिता श्याम कौशल को लेकर शॉकिंग खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि स्ट्रगलिंग के मुश्किल समय में उन्हें सुसाइड करने का खयाल आया था।

Vicky Kaushal Shocking Revelation: बॉलीवुड में तमाम स्टार्स हैं जिनकी किस्मत का तारा बुलंदी पर पहुंचा है। इन्ही में से एक हैं विक्की कौशल, जिनके टैलेंट की तारीफ हर कोई करता है। विक्की बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। इन दिनों वह अपनी फिल्म 'बैड न्यूज' के प्रमोशन में काफी व्यस्त हैं। एक्टर के पिता श्याम कौशल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने इंडस्ट्री में आने से पहले बहुत स्ट्रगल किया था।

इंडस्ट्री में श्याम कौशल का स्ट्रगल
श्याम कौशल मुंबई आने से पहले पंजाब में अपने परिवार के साथ रहा करते थे। एक वक्त था जब उनके पास कोई काम नहीं था जिसके चलते वह बहुत परेशान रहते थे। अब हाल ही में विक्की कौशल ने अपने पिता को लेकर एक शॉकिंग खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि संघर्ष के दिनों में उनके पिता के मन में सुसाइड करने के खयाल आते थे। इतना ही नहीं वह साफ-सफाई का काम करने को भी तैयार हो गए थे।

Sham Kaushal
 

'पिता ने गुजारे संघर्ष के दिन'
राज शमानी को दिए इंटरव्यू में विक्की कौशल ने अपने पैरेंट्स के स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए कहा- "मेरे दादाजी की पंजाब के गांव में एक किराने की दुकान थी। मेरे पिता 1978 में मुंबई आए थे। उनके पास इंग्लिश में एमए की डग्री थी लेकिन कोई नौकरी नहीं थी। उस वक्त हमारी पंजाब में कोई जमीन भी नहीं थी। एक दिन दोस्तों के साथ शराब पीकर उन्होंने कह दिया था कि वो खुदकुशी करना चाहते हैं। जिसके बाद मेरे दादा परेशान हो गए थे और उन्होंने किसी दोस्त के साथ उन्हें मुंबई भेज दिया था।"

विक्की कौशल ने आगे कहा-  "मुंबई में मेरे पिता स्वीपर (सफाई करने वाले) का काम करने को तैयार थे, क्योंकि वो जानते थे कि गांव में किसी को पता नहीं चलेगा। मेरे पिता के युवा दिन स्ट्रगल से भरे थे। इस फील्ड में काम की कोई सुरक्षा नहीं है। जब आप एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे होते हैं तो आपके मन में सवाल रहता है कि आपको आगे कुछ और काम मिलेगा या नहीं।"

Sham Kaushal- Vicky Kaushal
 

नौकरी छोड़ एक्टिंग फील्ड में आए विक्की
विक्की कौशल ने आगे खुलासा किया कि वह पढ़ाई में अच्छे थे और उन्हें नौकरी मिल गई थी, लेकिन इसे छोड़कर वह एक्टिंग फील्ड में आना चाहते थे। उन्होंने कहा- "मेरा परिवार वाकई बहुत खुश था कि आखिरकार किसी के पास एक स्टेबल वेतन, नौकरी की गारंटी और सुरक्षा होगी। मेरे पिता बहुत खुश थे।

उन्हें लगा कि आखिरकार उनके संघर्ष का फल मिल गया। लेकिन मैं बस इतना जानता था कि मैं रेग्युलर 9-5 वाली नौकरी नहीं कर सकता। मेरे पास नौकरी के लिए ऑफर लेटर था, मैं अच्छे नंबरों से पास हुआ था लेकिन मुझे पता था कि अगर मैं इसमें आगे बढ़ाता तो मैं खुश नहीं रहता।"
 

5379487