Rahat Fateh ali Khan Controversy: पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर सिंगर का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो अपने घरेलू सहायक के साथ अभद्रव व्यवहार करते और उसे चप्पल से पीटते दिख रहे हैं। इस वीडियो को देख हर कोई हैरान रह गया। सिंगर का ये वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

नौकर से मारपीट का वीडियो हुआ वायरल
वीडियो में देखा जा सकता है कि राहत हाथ में चप्पल लेकर नौकर से चिल्लाकर कुछ बोलते हैं, और उसे झुकाकर उसकी पीठ पर जोर-जोर से चप्पल से मारते हैं। वीडियो में राहत नौकर से किसी बेतल के बारे में पूछते हैं। नौकर उनसे बचने के लिए पीछे हटता और खुद को बचाता है लेकिन राहत चप्पल से उसे जोर-जोर से माारते हैं। ये वीडियो सामने आने के बाद तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देख पाकिस्तान से लेकर भारत तक, राहत के फैंस हैरान हैं और इंटरनेट पर यूजर्स अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। 

'खान' पर बरसीं चिन्मयी श्रीपदा
वहीं इसस मामले को लेकर सिंगर की आलोचनाएं हो रही हैं। इस मामले पर भारतीय सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने एक्स पर अपना रिएक्शन देते हुए राहत फतेह अली खान के इस बर्ताव को 'भयानक' बताया है। उन्होंने लिखा, "इनमें से कुछ लोग सार्वजनिक रूप से ऐसे सौम्य और मृदुभाषी लोगों की तरह व्यवहार करते हैं, लोकिन कोई कभी नहीं सोच सकता कि वे इस तरह के अमानवीय व्यवहार करेंगे। अगर पहले भी कैमरे मौजूद होते तो उनमें से कई महान लोगों को सबके सामने बेनकाब कर दिया जाता कि वे असल में क्या थे।"

राहत फतेह अली खान ने यूं दी सफाई
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने पर राहत फतेह अली खान ने इस मामले को लेकर अपनी सफाई जाहिर की है। आलोचनाएं होने के बाद राहत ने अपने सहायक और उसके पिता के साथ एक वीडियो जारी कर बताया है कि वो उनका शागिर्द है और ये गुरू शिष्य के बीच का रिश्ता है इसलिए उन्होंने किसी बात को लेकर उस पर अपना गुस्सा जाहिर किया था।

वीडियो में राहत ने कहा कि वह उनका शिष्य है और उन्होंने उसे सजा दी क्योंकि वह 'दम किया हुआ पानी' यानि एक पवित्र जल की बोतल को कहीं रखकर भूल गया था। वीडियो में राहत ने कहा कि बाद में उन्होंने अपने शिष्य से माफी भी मांगी। राहत ने अपने कथित शागिर्द का वीडियो जारी किया जिसमें वह राहत को अपना उस्ताद बता रहा है। वह कहता है- "उस्ताद जी मेरे पास आए और माफी मांगी। वह मेरे पिता, मर्शिद, गुरु हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है कि एक पिता अपने बेटे को दंड दे। जिसने भी इस मामले का वीडियो बनाया है वह बहुत बड़ा ब्लैकमेलर है। इस तरह का वीडियो बनाकर मेरे उस्ताद के खिलाफ गलत अफवाहें फैलाई जा रही हैं... ये सब झूठ है।"

यूजर्स ने निकाली भड़ास
वहीं सिंगर के इस तरह के व्यवहार का वीडियो इंटरनेट पर सामने आने के बाद यूजर्स अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- (मामला छुपाने के लिए) कितने पैसे दिए? अन्य ने लिखा- आपको शर्म आनी चाहिए.. ये बिल्कुल अनुचित व्यवहार है। दूसरे ने लिखा- पैसे के दम पर आपने अपने नौकर की बोलती बंद कर दी है। तो वहीं कई यूजर्स ने राहत फतेह अली खान को बॉयकॉट करने की भी बात कह दी।